National

बच्चे पर पिटबुल ने किया हमला, कमर-हाथ और पैर पर काटा; डॉग मालिक के खिलाफ FIR

उत्तरप्रदेश। गाजियाबाद के साहिबाबाद के डीएलएफ के ए-ब्लॉक में घर के बाहर खेल रहे नौ साल के बच्चे पर पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने हमला कर दिया। कुत्ते ने हाथ, पैर, कमर पर काट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। छात्र किसी तरह कुत्ते के चंगुल से छूटा और लहूलुहान हालत में रोता हुआ घर में घुस गया। सूचना पर पहुंची शालीमार गार्डन थाने की पुलिस ने घायल छात्र को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया।

मामले में छात्र के पिता अजय गर्ग ने पड़ोसी पर साहिबाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। डीएलएफ कॉलोनी में पतंजलि स्टोर चलाने वाले अजय गर्ग का नौ साल का बेटा निरीक्ष दिल्ली के स्कूल में चौथी कक्षा का छात्र है। शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे वह पड़ोस के बच्चे के साथ घर के बाहर खेल रहा था। आरोप है कि पड़ोसी का कुत्ता पिटबुल भी घर के बाहर खुला घूम रहा था। जैसे ही बच्चों ने खेलते हुए घर से आगे कदम बढ़ाया तो पिटबुल ने निरीक्ष पर हमला कर दिया।

छात्र के पेट, हाथ व पैर पर पिटबुल के दांत लगने से खून निकलने लगा। किसी तरह पिटबुल से छूटकर बच्चा रोते हुए घर में घुस गया। छात्र के चाचा विजय गर्ग का आरोप है कि घटना की शिकायत परिवार के लोगों ने पड़ोसी से की तो उनके साथ अभद्रता की। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची। वहां पता चला कि कुत्ते के काटने के विवाद पर पड़ोसी और छात्र के परिजनों के बीच मारपीट हुई। इस बीच तीसरे पक्ष ने भी मामले में हस्तक्षेप किया। उनकी पहचान कर थाने ले आए।

मारपीट के मामले में तीनों पक्षों ने समझौता कर लिया, जबकि छात्र के पिता अजय गर्ग ने साहिबाबाद पुलिस को कुत्ते के मालिक मोरिस टोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। एसीपी साहिबाबाद भास्कर वर्मा का कहना है कि कुत्ते के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!