National

PM Kisan Yojana : चार दिन बाद भी आपके खाते में नहीं आए है 14वीं किस्त के पैसे तो तुरंत करें ये काम, आ जाएगा आपके पास भी मैसेज

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार की और से किसानों को हर साल सरकार की और से 6 हजार रुपए दिए जाते है। इस योजना में किसानों को 2-2 हजार कि तीन किस्तों में ये 6 हजार रुपए दिए जाते है। ऐसे में अब तक 14 किस्ते किसानों को मिल चुकी है। हाल ही में पीएम ने 27 जुलाई को किसानों को 14वीं किस्त दी है।

लेकिन अभी भी कई पात्र किसानों को कोई ना कोई गलती के कारण 14 वीं किस्त नहीं मिली है। ऐसे में आपको भी चार दिन बाद भी ये किस्त नहीं मिली है और आपका लाभार्थी सूची में नाम शामिल नहीं है तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसे में आपको बता रहे है की आप क्या कर सकते है।

इस योजना में आपने ई-केवाईसी नहीं कराई है तो ऐसे में आपको इस काम को जल्द से जल्द करा लेना चाहिए। बैंक अकाउंट में किसी प्रकार की कोई गलती होने से भी पैसे अटक सकते है। इसके साथ ही आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की हेल्पलाइन नंबरों पर भी कॉल कर सकते हैं। आप इन नंबरों 155261, 1800115526 या 011-23381092 पर कॉल कर सकते है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!