National

PM Rishi Sunak In Akshardham Temple : पत्नी के साथ अक्षरधाम मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, पूजा-अर्चना कर लिया आशीर्वाद…

नई दिल्ली : भारत की राजधानी दिल्ली में G20 समिट जारी है। इस सम्मलेन में शामिल होने के लिए कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत पहुंचे हैं। यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी G20 समिट में शामिल होने के लिए नई दिल्ली पहुंचे हुए हैं। शनिवार को हुए कार्य्रकम में शामिल होने के बाद पीएम सुनक आज रविवार सुबह अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।

बता दें कि, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समय-समय पर अपने धर्म के प्रति आस्था दिखाते रहे हैं। बात चाहे पीएम बनने से पहले की हो या फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद की, उन्होंने कई बार यह कहा है कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है। G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत आए ऋषि सुनक ने एक बार फिर दिखाया कि हिंदू धर्म में उनकी कितनी आस्था है। रविवार सुबह सुनक अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। यहां वह 45 मिनट तक रहे। पीएम सुनक की पूजा करते हुए कई तस्वीरें भी सामने आई है।

अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे का कहना है कि ऋषि सुनक मंदिर में काफी देर तक रहे। उनकी पूजा बहुत देर तक चली। इस दौरान उनके साथ आए लोग कह रहे थे कि हमारे पास समय कम है लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते थे? उन्होंने यहां पूरी श्रद्धा से पूजा की। ज्योतिंद्र ने आगे बताया कि हमने आज जो देखा वह पूरी तरह से सच बात है। उनकी आंखों, क्रियाओं में जो प्रेम, भक्ति थी वह एक राजकीय नेता या प्रधानमंत्री की नहीं, बल्कि एक भक्त की थी।

ऋषि सुनक को गिफ्ट किया मंदिर का मॉडल
ज्योतिंद्र दवे ने बताया कि हमने ऋषि सुनक को पूरा अक्षरधाम मंदिर दिखाया और बाद में उनको मंदिर का एक मॉडल भी गिफ्ट में दिया ताकि उनको मंदिर की याद रहे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं. ऋषि सुनक और उनकी पत्नी दोनों ही एकदम श्रद्धावान इंसान हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!