ChhattisgarhBilaspur

व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर। तारबाहर थाना क्षेत्र में रहने वाले व्यापारी को कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा देकर 5 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। ठग ने यूरोफोर्ब्स अप्लिसेज कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा देकर शहर के व्यापारी से 5 लाख की ऑनलाइन ठगी की थी।

मार्च 2022 में शहर के व्यापारी विवेक बंसल के मोबाइल पर यूरोफॉर्ब्स अप्लायंसेज की फ्रेंचाइजी देने का मैसेज आया। मैसेज देखने के बाद उस मोबाइल नंबर पर जानकारी लिया, तब उन्हें झांसा दिया गया कि फ्रेंचाइजी लेने पर कमीशन के रूप में मोटी रकम मिलेगी। जिस पर वह लालच में आ गया। विवेक बंसल ने फ्रेंचाइजी लेने के लिए अलग अलग किस्त में उनके बताए बैंक अकाउंट में करीब 5 लाख भेज दिए। रुपए देने के बाद फ्रेंचाइजी नहीं मिलने पर विवेक ने संबंधित मोबाइल नंबर पर संपर्क कर रकम वापस मांगी। इस पर ना तो फ्रेंचाइजी दी और ना ही रुपये वापस लौटाए।

तारबाहर थाने में जाकर विवेक बंसल ने रिपोर्ट दर्ज कराया। पुलिस ठगी करने वाले युवक की तलाश में लगी हुई थी, इस दौरान सूचना मिली कि आरोपी दिल्ली में है। पुलिस के सहयोग से दिल्ली के गांधीनगर में रहने वाले वाहिद अली को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!