ChhattisgarhRaipur

आरक्षण पर मुद्दा गरमाया, मंत्री कवासी लखमा ने कहा- संवैधानिक पद का दुरुपयोग कर रही राज्यपाल… होगा बड़ा आंदोलन…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आरक्षण मुद्दे को लेकर राजनीति सरगर्मी तेज है। आरक्षण के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री और प्रदेश के मंत्री राज्यपाल पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं बीजेपी इसे सरकार की गलती बता रही है। वहीं मंत्री कवासी लखमा ने एक बार फिर से आरक्षण के मुद्दे पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्यपाल संवैधानिक पद का दुरुपयोग कर रही है। आरएसएस राज्यपाल को गुमराह कर रही है। आरक्षण के लिए छत्तीसगढ़ चुप नहीं बैठेगा, इसके लिए बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ का दुर्भाग्य है कि राज्यपाल अपने पद का दुरूपयोग कर रही है। विधेयक लाने के पहले राज्यपाल के पेट में दर्द हो रहा था कि आरक्षण के लिए कुछ करना है। राज्यपाल किसी पार्टी के नहीं होते, लेकिन राज्यपाल भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रही हैं। राज्यपाल मकड़जाल में फंसी हुई हैं, वे नेतागिरी कर रही हैं। आरएसएस के जरिए राज्यपाल को गुमराह किया जा रहा है।

इसके साथ ही मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि हमलोगों ने 9 वीं अंक सूची को भारत सरकार को भेजा है। उसके बारे में राज्यपाल और सरकार करे, हमें अभी भी उम्मीद है कि राज्यपाल आरक्षण बिल पर हस्ताक्षर करे, नहीं करेँगे तो ये छत्तीसगढ़ चुप नहीं बैठेगा, बड़ा आंदोलन होगा क्यूंकि आज तीन महीना होने जा रहा है हमें भर्ती प्रक्रिया भी करना है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!