National

MP में पुलिसकर्मियों को आज से मिलेगा साप्ताहिक अवकाश…आदेश जारी

मध्युप्रदेश में पुलिसकर्मियों को आज से साप्ताहिक अवकाश मिलेगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद पुलिस मुख्यालय ने यह व्यवस्था लागू कर दी है। इसमें जिला पुलिस प्रशासन थानों में पुलिस बल की उपलब्धता को देखते हुए रोस्टर बनाकर साप्ताहिक अवकाश देंगे।

7 अगस्त से होगी शुरुआत

मप्र पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कानून व्यवस्था ड्यूटी में 24 घंटे तैनात रहने वाले पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को सप्ताह में एक दिन का साप्ताहिक अवकाश सात अगस्त यानी सोमवार से दिया जाए।रात्रि ड्यूटी के बाद पूरे 24 घंटे का अवकाश रहेगा और अगले कार्यदिवस पर सुबह नौ बजे आमद देनी होगी। अवकाश अवधि में कोई भी जिले से बाहर नहीं जाएगा

रोस्टर तैयार करेंगे पुलिस अधीक्षक

साप्ताहिक अवकाश देने के लिए पुलिस अधीक्षक रोस्टर तैयार कर उसका पालन सुनिश्चित कराएंगे। थाना प्रभारी की अनुपस्थिति में उनसे तत्काल बाद वरिष्ठ अधिकारी साप्ताहिक अवकाश के दौरान थाने के प्रभारी रहेंगे। अनुभाग के अंदर आने वाले थानों में से एक ही थाने के प्रभारी को साप्ताहिक अवकाश दिया जाए।

यह भी आदेश

थाने में महिला अधिकारी-कर्मचारी की भी साप्ताहिक अवकाश में उपलब्धता बनी रहे ताकि महिला आवेदक के आने पर एवं कानून व्यवस्था की स्थिति में परेशानी न हो। यदि जिले में अति विशिष्ट व्यक्ति का भ्रमण या कानून व्यवस्था की स्थिति संभावित हो तो साप्ताहिक अवकाश में परिवर्तन किया जा सकता है। जिले में अचानक कानून व्यवस्था की स्थिति बनने पर पुलिसकर्मी को साप्ताहिक अवकाश से वापस बुलाया जा सकेगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!