ChhattisgarhRaipurUncategorized

प्रशांत किशोर ने विकास उपाध्याय के कही कथन को दोहराया, सशक्त विपक्ष बिना कांग्रेस के संभव नहीं

रायपुर। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने प्रशांत किशोर के आज दिए उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा है, एक सशक्त विपक्ष बिना कांग्रेस के संभव नहीं है और राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, उन्होंने फिर से एक बार मेरे कहे बयान का समर्थन किया है। ज्ञातव्य हो कि एक दिन पहले ही विकास उपाध्याय ने असम में कहा था कि बगैर कांग्रेस के मजबूत विपक्ष की परिकल्पना दिवास्वप्न की तरह है। विकास उपाध्याय ने प्रशांत किशोर के आज राहुल गांधी के समर्थन में यह बयान आने पर फिर से कहा, देश में नरेन्द्र मोदी का एकमात्र विकल्प सिर्फ राहुल गांधी ही हैं जो देश को सशक्त नेतृत्व देने की क्षमता रखते हैं।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय इस बीच लगातार कई दिनों से दिल्ली और असम के दौर पर हैं। इस बीच उन्होंने एक दिन पहले ही राहुल गांधी की पैरवी कर बयान दिया था कि पूरे भारत में प्रधानमंत्री मोदी का एकमात्र प्रतिद्वंदी राहुल गांधी ही है एवं उन्होंने स्पष्ट शब्दों में पूरे देश में कांग्रेस की वर्तमान स्थिति का आँकड़े के साथ सांसद एवं विधायकों की संख्या बताते हुए कहा था कि बगैर कांग्रेस के मोदी के समक्ष मजबूत विपक्ष की कल्पना करना दिवास्वप्न की तरह है। उन्होंने यह भी कहा था कि इसके पूर्व भी इस तरह के प्रयास हुए थे जब कांग्रेस के बगैर नेताओं ने नेतृत्व करने की सोची थी, परन्तु उनके मनसुबे कामयाब नहीं हुए। ऐसे में कोई क्षेत्रीय पार्टी अपने प्रदेश में भारी भरकम जीत हासिल कर ले तो उसे यह सपना नहीं देखना चाहिए कि सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के ऊपर हो गया है।

विकास उपाध्याय ने प्रशांत किशोर द्वारा कही उस बात का भी जिक्र करते हुए कहा, जिसमें उन्होंने मजबूत विपक्ष बनाने के लिए एक मजबूत चेहरे में चार-M होने चाहिए, तो वह चेहरा देश में सिर्फ राहुल गांधी ही हैं जो मैसेंजर, मैसेज, मिशनरी और मैकेनिक्स के सारे गुण रखते हैं। विकास उपाध्याय प्रधानमंत्री मोदी को बेहद ताकतवर कहे जाने पर इत्तेफाक नहीं रखते, बल्कि उन्होंने कहा, देश में मोदी कमजोर विपक्ष होने का भरपूर फायदा उठा रहे हैं और इसके लिए उन्होंने काफी हद तक मोदी मीडिया को वजह बताया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जिस तरह से अकेले पूरे देश में मोदी सरकार के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ रहे हैं ऐसा और कोई नेता नहीं है। कांग्रेस अब सड़क की लड़ाई भी शुरू कर दी है और जिस तरह से आमजन का समर्थन मिल रहा है यह इस बात का संकेत है कि लोकसभा चुनाव 2024 में मोदी सरकार की रवानगी तय है।

विकास उपाध्याय ने आज फिर से दोहराया कि समूचे विपक्ष को राहुल गांधी के नेतृत्व में एक मंच पर खड़े होने की जरूरत है। भारत को कांग्रेस का नेतृत्व ही मजबूती प्रदान कर सकती है, जरूरत है क्षेत्रीय दलों को इसे समझने की और अहम छोड़कर एकसाथ आने की। उन्होंने दावे के साथ कहा कि भाजपा को हराना कोई कठिन काम नहीं है। मोदी सरकार के पिछले सात सालों में किए गए जनविरोधी कार्यों व इसके चलते भारतीय अर्थव्यवस्था से लेकर बेरोजगारी, महंगाई ही पर्याप्त है जो इस सरकार की विफलता को साबित करती है। उन्होंने कृषि कानून से लेकर नोटबंदी एवं सीएए, एनसीआर जैसे कानून को जिस तरह से थोपने का प्रयास किया है इसके दूरगामी परिणाम होंगे

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!