ChhattisgarhPoliticalRaipur

कृषि महाविद्यालय के सामने होगी जनसभा, कांग्रेस महाधिवेशन की तैयारियां देखने रायपुर पहुंचे पवन बंसल

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन के अंतिम दिन होने वाली बड़ी जनसभा अब कृषि महाविद्यालय के सामने स्थित जोरा के खाली मैदान में होगी। यह सभा पहले पुरखौती मुक्तांगन के पास स्थित मैदान में प्रस्तावित थी। आयोजन समिति के अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल, तारिक अनवर, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को नया मैदान देखकर इसको फाइनल किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल और तारिक अनवर सुबह रायपुर पहुंच गए। जहां से वे वीआईपी रोड स्थित एक होटल पहुंचे। वहां से आयोजन की तैयारियों के संबंध में बातचीत के बाद सभी लोग आयोजन स्थल मेला ग्राउंड नवा रायपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, डॉ. शिव डहरिया भी उनके साथ थे।

बताया जा रहा है, मेला ग्राउंड में मुख्य डोम का ढांचा खड़ा करने का काम जारी है। उसके अलावा जनसभा के लिए अलग से तैयारियां की जा रही हैं। आयोजन समिति यहां की तैयारियां देख रही है। यहीं पर आयोजन समिति को पूरी व्यवस्था के संबंध में एक प्रजेंटेशन भी दिया गया। इसमें मुख्य मंच, डोम, किचन, प्रसाधन, परिवहन, पार्किंग, सुरक्षा और रहवास से जुड़ी व्यवस्था की डिटेल होगी। वहां से सभी लोग जोरा पहुंचे। यहां कृषि महाविद्यालय के सामने ट्रेजर आइलैंड के पास स्थित मैदान में जनसभा की व्यवस्था देखी। बताया जा रहा है, शहर से नजदीक और हाइवे के पास होने की वजह से इसको जनसभा के लिए चुना गया है। बताया जा रहा है, आयोजन समिति आवास व्यवस्था देखने भी जाएगी। विस्तृत बातचीत के बाद बंसल और अनवर शाम को दिल्ली लौट जाएंगे। कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक होगा।

इस अधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत देशभर के 12 से 14 हजार से कांग्रेसी शामिल होने वाले हैं। इनके रुकने के लिए नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में एक विशाल डोम बनाया जा रहा है। लगभग 60 एकड़ में फैले इस मैदान में ही महाधिवेशन होना है। देश भर से आने वाले पदाधिकारियों और नेताओं की बैठकें इसी विशाल डोम में होनी हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!