ChhattisgarhRaipur

रास्ते में पड़ा मिला रुपयों से भरा पर्स लौटाया…एएसआई ने पेश किया ईमानदारी का मिशाल

रायपुर । एक ओर जहां लोग इस मौके की तलाश में रहते हैं कि कहीं ऐसा कुछ उनके हाथ लग जाए जिससे वे मौज मस्ती कर सके। लेकिन कुछ ईमानदार लोग भी हैं जिन्हें कुछ मिल जाए तो वे उनके बारे सोचते हैं जिसका सामान है वह किसी मूसीबत में तो नहीं है। इमानदारी का एक मिशाल पेश किया है छत्तीसगढ़ पुलिस के फाफाडीह थाने में पदस्थ एएसआई बीडी मारकंडे और आरक्षक संदीप साहू ने । दरअसल सड़क पर पड़े मिले नोटों से भरे पर्स को न केवल एएसआइ ने सुरक्षित रखा, बल्कि पर्स के मालिक की तलाश कर उसे वापस भी लौटाया।

Related Articles

एएसआई में रास्ते में पड़ा मिला पैसों से भरा एक पर्स
मिली जानकारी के अनुसार एएसआइ बीडी मारकंडे को तेलघानी नाका चौक पर आरक्षक संदीप साहू के साथ यातायात व्यवस्था में लगे हुए थे। इसी दौरान रोड पर एक पर्स पड़ा हुआ मिला, जिसे मारकंडेय ने उठाकर चेक किया तो उसमें दस हजार पांच सौ रूपये के नोट, आधार कार्ड, एक डायरी और कुछ दस्तावेज रखा हुआ था।

कारोबारी का था पर्स
एएसआई बीड़ी मार्कंडेय ने बैग में रखे डायरी को खोलकर देखा और उसमें दिए गए फोन नंबर पर काल किया तो पता चला कि यह पर्स चौबे कालोनी निवासी कारोबारी नवरत्न अग्रवाल का है। कुछ देर में कारोबारी नवरत्न भी तेलघानी नाका पहुंचे। एएसआइ ने उन्हें उनके नोटों से भरा पर्स लौटाया। सात ही आगे से पर्स को ठीक से रखने की हिदायत दी। वहीं दूसरी तरफ एएसआइ बीडी मारकंडेय और आरक्षक संदीप साहू के इस सराहनीय कार्य पर एएसपी यातायात सचिंद्र कुमार चौबे ने बधाई देते हुए उचित इनाम देने की घोषणा की।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!