National

SBI Jobs 2023 : SBI में निकली बंपर वैकेंसी…जानें आवेदन प्रक्रिया

 New Delhi: इस भर्ती के तहत कुल 439 पद भरे जाने हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 06 अक्टूबर है।

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना देख सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार https://bank.sbi/careers/current-openings पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक की इस भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये होगा। इसके अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। आवेदक को फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आयु सीमा
अभ्यर्थी की आयु अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 30 अप्रैल 2023 के आधार पर की जाएगी। इसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी

शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं और शैक्षणिक योग्यता देखकर आवेदन कर सकते हैं।

वेतन और परीक्षा तिथि
एसबीआई की इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 36000-100350 रुपये का मानदेय दिया जाएगा। भारतीय स्टेट बैंक रिक्ति और 2023 के लिए आवेदन करने के लिए, https://bank.sbi/careers/current-openings पर जाएं। एसबीआई भर्ती प्री परीक्षा की संभावित तिथि दिसंबर में आयोजित की जा सकती है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!