National

आज ईडी के समक्ष पेश होंगी सोनिया गांधी, नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज ईडी के समक्ष पेश होना है। इससे पहले उनके बेटे राहुल गांधी से ईडी पांच दिन की पूछताछ कर चुकी है। उधर, सोनिया गांधी की कल ईडी दफ्तर में होने वाली पूछताछ को लेकर कांग्रेस नेताओं ने रणनीति तैयार की है। जिसमें केंद्र सरकार के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन शामिल है।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार, पार्टी विरोध प्रदर्शनों के विवरण को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक कर रही है, क्योंकि ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कल पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि सोनिया गांधी की पूछताछ इससे पहले उनके स्वास्थ्य के चलते स्थगित कर दी गई थी। सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित के चलते अस्पताल में भर्ती हुई थी। जून के मध्य में अस्पताल से रिहा होने के बाद सोनिया गांधी की ओर से एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए और समय मांगा गया था। जिसे ईडी ने मंजूर कर दिया था।

इससे पहले ईडी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में राहुल गांधी से भी पूछताछ कर चुकी है। पांच दिनों तक ईडी के अधिकारी राहुल गांधी से 10 से 12 घंटे प्रतिदिन पूछताछ करते थे। उस दौरान भी कांग्रेस नेताओं ने सड़क पर व्यापक रूप से विरोध प्रदर्शन किया था। इस बार भी कांग्रेस नेताओं ने देशभर में विरोध प्रदर्शन के लिए रणनीति तैयार की है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!