National

7 साल की बेटी की सौतेली मां ने गला दबाकर की हत्या, इस वजह से दिया वारदात को अंजाम

उत्तर प्रदेश। बरेली जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र में सौतेली मां ने सात साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

बहेड़ी थाना के दौलतपुर गांव निवासी घनश्याम की सात साल की बेटी रश्मि की शुक्रवार को हत्या कर दी गई। घनश्याम ने अपनी पत्नी भारती के खिलाफ अपनी बेटी की हत्या की शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पूछताछ में भारती ने अपनी सौतेली बेटी की हत्या की बात स्वीकार कर ली है। पुलिस ने आरोपी सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया है।

घनश्याम ने पुलिस को बताया कि पहली पत्नी की तीन साल पहले मौत हो गई थी और तब उसकी बेटी रश्मि चार साल की थी। रश्मि के बेहतर पालन पोषण लिए उसने भारती से शादी कर ली। भारती के पहले पति से दो बेटे थे। जिन्हें घनश्याम ने पिता के तौर पर अपना लिया। शुक्रवार दोपहर बाद जब घनश्याम घर लौटा तो रश्मि नहीं दिख रही थी। उसने भारती से रश्मि के बारे में पूछा जिसने बताया कि वह कमरे में सो रही है। घनश्याम ने जब कमरे में जाकर रश्मि का हाथ पकड़कर उठाया तो वह नहीं उठी। बीमार समझकर वह रश्मि को कस्बे के एक निजी अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार, शाम को रश्मि का शव दफनाने की तैयारी थी लेकिन इससे पहले गांव की महिलाओं ने उसके गले पर निशान देखे साथ ही आंखें भी चढ़ी हुई थी। जिससे उन्हें शक हुआ। भारती का रश्मि के साथ खराब व्यवहार था। इसलिए थोड़ी ही देर में गांव में हत्या की चर्चा फैल गई। क्षेत्राधिकारी डॉ. तेजवीर सिंह और इंस्पेक्टर श्रवण यादव मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में ले लिया। रश्मि की सौतेली मां भारती को थाने ले जाया गया। पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर भारती ने स्वीकार किया कि घनश्याम उसके बच्चों से ज्यादा ध्यान रश्मि का रखता था। इसके चलते उसने रश्मि की हत्‍या कर दी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!