Chhattisgarh

निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों की खैर नही, गृहमंत्री में लिया कड़ा एक्शन

रायपुर। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज रायपुर निवास कार्यालय में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। मंत्री श्री साहू ने सभी मुख्य अभियंताओं (सी.ई)को निरंतर साईट विजित करने और कार्य में लापरवाही बरतने वाले कनिष्ठ अधिकारियों पर कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कनिष्ठ अभियंताओं को भी अपनी कार्य संस्कृति में सुधार लाने और रेगुलर फील्ड विजित करने के निर्देश दिए है।

Related Articles

श्री साहू ने ईएएनसी एवं मुख्य अभियंताओं को निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों की निविदा निरस्त करने के भी सख्त निर्देश दिये हैं। मंत्री श्री साहू ने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अति महत्वपूर्ण आवश्यकता वाले स्थानों पर नवीन सड़कों के अलावा मरम्मत योग्य सड़कों को बेहतर करने की दिशा में योजना बनाकर कार्य करें। उन्होंने मुख्यमंत्री सुगम सड़क,ई-पंजीयन से जुड़े कार्यों, राष्ट्रीय राजमार्ग,पुल-पुलियों एवं जंक्शन सुधार से जुड़े कार्यों में क्वालिटी वर्क पर फोकस करते हुए समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ADB के अंतर्गत बनने वाली सड़कों में मुआवजा देने में विलंभ नहीं करने के भी आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जंक्शन पर काउशन बोर्ड और साईनएज लगाने के कार्य को 31 मार्च 2022 तक समाप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने ई.ए.नसी को अंबिकापुर और रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज के शेष बचे कार्यों को भी शीघ्र पूरा करवाने के निर्देश दिए।

इस बैठक में सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेसी सचिव लोक निर्माण, व्ही.के.भतपहरी ई.एन.सी लोक निर्माण एवं लोक निर्माण विभाग के सभी मुख्य अभियंता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!