National

BJP के लिए बढ़ी टेंशन, विधायक दिव्या मदेरणा ने राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद बोल दी बड़ी बात

राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता खत्म हो जाने के बाद देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। ऐसे में दिल्ली में कांग्रेस का सत्याग्रह भी चल रहा है तो वहीं कई कांग्रेस के कई नेता अपना गुस्सा भी प्रकट कर रहे है। ऐसे में राजस्थान के ओसियां से कांग्रेस की विधायक दिव्या मदेरणा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

विधायक दिव्या मदेरणा ने राहुल गांधी की सांसदी समाप्त करने पर सवाल उठाए हैं। ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा ने ट्वीट कर लिखा, भारत के संविधान का अनुच्छेद 102 (1) उन प्रावधानों का उल्लेख करता है, जिनके आधार पर संसद के किसी सदस्य की सदस्यता समाप्त की जाती है। जबकि अनुच्छेद 103 (1) स्पष्ट रूप से कहता है कि अनुच्छेद 102 (1) में उल्लेखित आधारों पर किसी सदस्य की सदस्यता राष्ट्रपति द्वारा चुनाव आयोग की राय के आधार पर समाप्त होगी।

राहुल गांधी जी की सदस्यता समाप्त करने में न राष्ट्रपति और न ही चुनाव आयोग पिक्चर में है। सीधा लोकसभा अध्यक्ष ने ही निर्णय ले लिया। इससे बीजेपी की बदले की राजनीति का पता चलता है और यह भी साफ है कि बीजेपी राहुल गांधी जी से किस हद तक असुरक्षित महसूस कर रही है। आपकों बता दें की दिव्या मदेरणा भारत जोड़ो यात्रा में भी राहुल गांधी के साथ पैदल चलती नजर आई थी और राहुल गांधी भी उनसे बात करते नजर आए थे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!