National

भीषण ट्रेन हादसा : आग लगने से टूरिस्ट कोच में 8 यात्रियों की जलकर मौत…

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक पैसेंजर ट्रेन के कोच में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. बीस अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। रेलवे सूत्रों ने बताया कि यह घटना लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस पर हुई। दक्षिणी रेलवे ने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है. सूत्रों ने बताया कि सभी 10 पीड़ित उत्तर प्रदेश के निवासी थे। जिस कोच में आग लगी उसमें 55 यात्री सवार थे.

कैसे लगी आग

दारैल मदुरै स्टेशन पर एक टूरिस्ट ट्रेन के एक कोच में अचानक आग लग गई. घटना शनिवार सुबह करीब पांच बजे की है. जब लखनऊ-रामेश्वरम टूरिस्ट ट्रेन के कुछ यात्री कोच के अंदर चाय बनाने लगे. तभी एलपीजी सिलेंडर फट गया और हादसा हो गया. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है.

मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि 10 लोग मारे गए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

कोच मदुरै स्टेबलिंग लाइन पर था


पीड़िता का कोच, 16730 (पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस), सुबह 3.47 बजे मदुरै रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। शुक्रवार को नागरकोइल जंक्शन पर निजी पार्टी कोच जोड़े गए। पार्टी कोच को अलग कर मदुरा स्टेबलिंग लाइन पर रखा गया।

यात्री 17 अगस्त को रवाना हुए

पता चला कि कोच के यात्रियों ने 17 अगस्त को लखनऊ से अपनी यात्रा शुरू की थी। उनका रविवार को चेन्नई लौटने और ट्रेन नंबर 16824 कोल्लम-चेन्नई-एग्मोर-अनंतपुरी एक्सप्रेस से लखनऊ जाने का कार्यक्रम था।

दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी गुगनेशन ने कहा कि तमिलनाडु में ट्रेन में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। सरकार ने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि यात्री डिब्बे में अवैध रूप से गैस सिलेंडर लाए थे। जिससे आग लग गई.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!