International

इलाज कराने अस्पताल पहुंची 11वी की छात्रा, झोलाछाप डॉक्टर ने उतरवाये कपड़े, फिर जो किया…

गोरखपुर।  उत्तरप्रदेश के गोरखपुर जिले  में खोराबार थाना क्षेत्र के एक गांव में इलाज कराने गई 11वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा के साथ झोलाछाप डॉक्टर द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म (rape) किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

खोराबार के थाना प्रभारी एम के पांडेय  ने बताया कि छात्रा की मां की लिखित शिकायत पर चांकापुर के कथित झोलाछाप चिकित्सक विनय कुमार के खिलाफ बलात्कार और पॉक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसकी मेडिकल डिग्री की भी जांच शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार 11वीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा गोरखपुर के एक गांव में अपने मामा के घर गई थी। करीब एक माह पहले उसे सीने में दर्द हुआ तो उसकी मां उसे गांव के एक तथाकथित डॉक्टर के पास परामर्श के लिए ले गई। चिकित्सक ने उसे सुबह छह बजे क्लिनिक में इंजेक्शन लगाने के लिए बुलाया और लड़की अपने चचेरे भाई के साथ क्लिनिक पहुंची । चिकित्सक ने उसके चचेरे भाई को इंजेक्शन खरीदने के लिए बाजार भेजा और लड़की के साथ बलात्कार किया।

शिकायत के अनुसार चिकित्सक ने उसे इस घटना के बारे में किसी को भी नहीं बताने की धमकी दी थी, लेकिन लड़की ने बाद में अपनी मां को घटना की जानकारी दे दी। इसके बाद मां की लिखित शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया और झोलाछाप डॉक्टर की डिग्री की जांच भी शुरू कर दी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!