International

मालिक की मौत पर श्मशान घाट पहुंचा बछड़ा…चेहरा देखने के लिए मुंह से हटाता रहा कफन

झारखंड के हजारीबाग से एक बेहद ही अनोखा दृश्य सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल जिले के चौपारण के चैथी गांव में एक बछड़ा अपने मालिक की मौत पर इतना दुखी हुआ कि वह श्मशान तक पहुंच गया। उनका चेहरा देखने के लिए अर्थी पर पड़े कफन को मुंह से हटाने की कोशिश करता रहा। लोगों ने मालिक की मौत पर बछड़े को रोते हुए देखा तो व्यक्ति का अंतिम संस्कार उससे ही करवाया। यह घटना 10 सितंबर की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक मरने वाला शख्स मेवालाल ठाकुर​​​​​​ की कोई औलाद नहीं थी। उन्होंने कुछ साल पहले एक बछड़ा पाला था। हालांकि तीन महीने पहले आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने बछड़े को पास के गांव पपोरा में बेच दिया था।

बछड़ा जब श्मशान पहुंचा तो वह अर्थी के आस-पास घूमने लगा और जोर-जोर से रंभाने लगा। उसने मेवालाल का चेहरा देखने के लिए कफन हटाने की कोशिश भी की। गांव वालों ने बछड़े का मालिक के लिए प्यार देखकर उसे मेवालाल का बेटा बताया। इसलिए उन्होंने मेवालाल का अंतिम संस्कार भी बछड़े से करवाया।

वीडियो में वह चिता की परिक्रमा करता दिखाई दे रहा है। जब तक चिता जलती रही। बछड़ा वहां से हटा नहीं। यह दृश्य देखकर मौके पर मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं और इस पूरी घटना को लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

प्रेम।मालिक की मौत के बाद बछड़ा पहुंचा श्मशान,शव को चूमकर की परिक्रमा।मालिक की मौत पर बछड़े ने श्मशान घाट आ कर रोया ही नहीं,बल्कि शव का परिवार वालों के साथ परिक्रमा किया।बछड़ा को मालिक ने बेच दिया था,जब निःसंतान मेवालाल ठाकुर की मौत हो गई तो बछड़ा गांव पहुंच गया और रोने लगा। pic.twitter.com/WZcFVo7bQV

— Sohan singh (@sohansingh05) September 10, 2022

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!