Bhilai-DurgChhattisgarh

खुर्सीपार हत्याकां : मृतक के परिवार को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा, पत्नी को मिलेगी सरकारी नौकरी

दुर्ग. खुर्सीपार हत्याकांड मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इसके साथ ही मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी मिलेगी. वहीं आत्मानंद स्कूल में बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी. इस बात की पुष्टि मृतक के पिता ने की है. उनके पिता ने बताया कि अब मलकीत सिंह का अंतिम संस्कार करेंगे.

वहीं हत्याकांड के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ सिख पंचायत की ओर से बुलाए गए दुर्ग-भिलाई बंद को भारतीय जनता पार्टी ने समर्थन दिया. सिख समाज ने खुर्सीपार थाने के सामने नेशनल हाइवे को जाम कर प्रदर्शन भी किया. साथ ही पुलिस को चूड़ी भेंट कर विरोध जताया.

पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम यहां बैठे रहेंगे. छत्तीसगढ़ सिख पंचायत द्वारा बुलाए गए दुर्ग-भिलाई बंद को समर्थन करते हुए चेंबर ऑफ कॉमर्स और सभी संगठनों ने भी इसका समर्थन किया.

बता दें कि मलकीत सिंह (मृतक) उर्फ वीरू (35) खुर्सीपार मैदान में 15 सितंबर को बैठकर गदर 2 मूवी देख रहा था. इसके बाद वहां विवाद शुरू हो गया. जिसमें 7 अज्ञात आरोपियों ने मलकीत पर हमला कर दिया. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!