NationalPolitical

बैठकों में अजित और शरद पवार गुट के भविष्य का होगा फैसला! NCP के लिए अहम दिन आज

महाराष्ट्र की राजनीति में जारी सियासी घमासान के बीच 5 जुलाई का दिन अहम होने जा रहा है। आज शरद पवार और अजित पवार दोनों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है और सभी नेताओं को मौजूद रहने को कहा गया है।

मतलब आज जिस के खेमे में ज्यादा विधायक और सांसद नजर आएंगे, एनसीपी पर उसका कब्जा माना जा रहा है। पहले अजित पवार गुट की बैठक होगी। यदि यहां पार्टी के दो तिहाई विधायकों (यानी कम से कम 36) की संख्या नहीं जुटी तो सियासी जंग और दिलचस्प हो जाएगी।

शरद पवार गुट ने जारी किया व्हिप, अजीत पवार ने नोटिसबैठक के लिए शरद पवार गुट की ओर से मुख्य सचेतक जितेंद्र आव्हाड ने सभी विधायकों को एक लाइन का व्हिप जारी किया है और उनसे बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा है। वहीं अजीत गुट ने भी सभी वर्तमान और पूर्व विधायकों, सांसदों, पदाधिकारियों, कार्यसमिति सदस्यों और अन्य को बैठक में उपस्थित रहने के लिए नोटिस जारी किया है।

शरद पवार ने दिन में एक बजे पार्टी के नेताओं की बैठक नरीमन प्वाइंट स्थित यशवंतराव चह्वाण प्रतिष्ठान में बुलाई है। अजीत पवार ने 11 बजे बांद्रा के भुजबल नॉलेज सिटी में अपने विधायकों एवं संगठन के अन्य नेताओं की बैठक बुलाई है। यानी पवार गुट की बैठक शुरू होने से पहले ही विधानसभा में अजीत पवार की स्थिति स्पष्ट हो चुकी होगी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!