ChhattisgarhMahasamund

जिला खनिज संस्थान न्यास निधि की शासी परिषद की बैठक सम्पन्न

महासमुंद।। जिला खनिज संस्थान न्यास निधि महासमुंद की शासी परिषद की बैठक आज यहां जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक में जिले के प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष लगभग 51 करोड़ 21 लाख 27 हजार के विभिन्न 80 कार्यों का अनुमोदन किया गया। ये कार्य वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए है। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर खनिज संस्थान न्यास के अंतर्गत 2022-23 के लिए प्रस्तावित कार्ययोजना को शामिल कार्य के संबंध में बारी-बारी से जानकारी दी।

Related Articles

कलेक्टर ने अनुमोदित कार्यों के अलावा प्रस्ताव में शामिल अन्य कार्यों का परीक्षण कर न्यास निधि के गाइडलाइन के अनुसार आगामी बैठक में रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर महासमुंद विधायक एवं संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर, खल्लारी विधायक एवं संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. आलोक, वनमंडलाधिकारी पंकज राजपूत, अपर कलेक्टर डॉ. नेहा कपूर सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में शिक्षा से संबंधित 16 कार्यों के लिए 19 करोड़ 63 लाख 38 हजार रुपए, कृषि एवं समवर्गीय विभाग के 18 कार्यों के लिए 13 करोड़ 32 लाख 55 हजार रुपए, स्वास्थ्य संबंधी 6 कार्यों के लिए 4 करोड़ 25 लाख रुपए, अद्योसंरचना संबंधी 16 कार्यों के लिए 4 करोड़ 67 लाख 47 हजार रुपए, सिंचाई से संबंधित नरेगा अभिसरण नहर लाईनिंग कार्य के लिए 2 करोड़ रुपए, महिला एवं बाल विकास विभाग के 2 कार्यों के लिए 2 करोड़ रुपए, युवा गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 8 कार्यों के लिए 2 करोड़ 8 लाख 54 हजार रुपए, पेयजल संबंधी 2 कार्यों के लिए 55 लाख रुपए, स्वच्छता के 2 कार्यों के लिए 22 लाख रुपए, अन्य 6 कार्यों के लिए एक करोड़ 36 लाख 64 हजार रुपए, ऊर्जा एवं जल विभाजक के 2 कार्यों के लिए 60 लाख रुपए, वृद्धजन एवं निःशक्तजन के लिए आवश्यक उपकरण क्रय करने के लिए 50 लाख रुपए के कार्ययोजनाआें का अनुमोदन किया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!