National

पेट्रोल-डीजल के दामों में प्रदेश में फिर लगी आग, जानें क्या है आपके शहर में कितना हुआ ईजाफा

 भोपाल : प्रदेश में महंगाई आए दिन बढ़ती ही जा रही है। जिससे अम जीवन अस्थ-व्यस्थ होता जा रहा है। तो वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी ईजाफा देखा जा रहा है। जिसके चलते लगातार दूसरे दिन क्रूड ऑयल में 2 डॉलर प्रति बैरल का उछाल देखा गया है। डब्ल्यूटीआई की कीमत 77.25 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच चुकी है। ब्रेंट क्रूड 82.70 रुपये पर बना हुआ है।

देश के महानगरों में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई खास बदलाव नहीं हुए हैं। तेल कंपनियों ने नए रेट जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश में फ्यूल की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। प्रदेश में पेट्रोल पर औसतन 0.09 रुपये और डीजल पर 0.08 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

इन शहरों में बढ़े पेट्रोल के दाम

कुछ शहर ऐसे भी है जहां पेट्रोल की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है। बालाघाट में 0.79 रुपये, दमोह में 0.68 रुपये, होशंगाबाद में 0.75 रुपये, शिवनी में 1.09 रुपये की वृद्धि हुई है। इस लिस्ट में उमरिया, शहडोल, धार, डिंडौरी, बेतूल और अलीराजपुर भी शामिल है। बालाघाट में डीजल 0.82 रुपये महंगा हुआ है। शिवनी में इसकी कीमतों में 1.03 रुपये का इजाफा हुआ है। दमोह , छिंदवाड़ा, बेतूल, अलीराजपुर में वृद्धि हुई है। आज भी ईंधन में में उतार-चढ़ाव जारी है। अलग-अलग शहरों में इसकी कीमत भी अलग देखी जा रही है।

ये है आज के दाम

सिंगरौली, सीहोर, रतलाम, सागर, रायसेन, नरसिंहपुर, जबलपुर, ग्वालियर, देवास, भोपाल, अशोकनगर में आज पेट्रोल की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर के आसपास है। अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, नीमच, पन्ना, सतना , शिवनी, शिवपुरी, सिंगरौली और उमरिया में इसकी कीमत 110 रुपये प्रति लीटर तक है। अनुपुर, बालाघाट, शहडोल, शिवपुरी और रीवा में यह सबसे ज्यादा महंगा है, एक लीटर की कीमत करीब 111 रुपये है। आगर मालवा, बेतूल, भिंड, छतरपुर, दमोह , दतिया, धार, गुना, हरदा, झाबुआ, कटनी, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंदसौर, मुरैना, राजगढ़, शाजापुर, टीकमगढ़ और उज्जैन में या यह करीब 109 प्ररुपये ति लीटर में बिक रहा है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!