Bollywood

इस अभिनेत्री ने होटल में फांसी लगाकर की आत्महत्या… जांच में जुटी पुलिस

वाराणसी।  भोजपुरी इंडस्ट्री से आई एक दुखद खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है। भोजपुरी जगत की जानीमानी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे ने वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के एक होटल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. अभिनेत्री आकांक्षा दुबे का शव सोमेंद्र होटल के कमरे में फंदे पर लटकटी मिला. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल, पुलिस आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश में जुटी है। भोजपुरी जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। विश्वास ही नहीं हो रहा है कि सबकी चहीती आकांक्षा दुबे अब हमारे बीच नहीं रही। उनके निधन से हर कोई हैरान है. फैंस से लेकर से सेलिब्रिटीज तक, हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि आखिर आकांक्षा ने ये कदम क्यों उठा लिया है.

अभिनेत्री आकांक्षा दुबे किसी परिचय के मोहताज नहीं थे। आकांक्षा मूल रूप से भदोही के चौरी थाना क्षेत्र के परसीपुर की निवासी थी. आकांक्षा दुबे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बोल्ड और हॉट डांस के लिए फेमस थीं. आकांक्षा दुबे भोजपुरी की मशहूर फिल्म अभिनेत्री थीं और मॉडलिंग में भी उन्होंने अपने कैरियर को ऊंचाई दी. फिलहाल एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में आकांक्षा दुबे वाराणसी आई थी.

वाराणसी के सारनाथ स्थित होटल सोमेंद्र में बाकी फिल्म यूनिट के साथ वह भी रुकी हुई थी. रविवार सुबह जब काफी देर बाद भी वह कमरे से बाहर नहीं निकली और होटल स्टाफ को भी शक हुआ, इसके बाद फिल्म यूनिट से जुड़े हुए लोगों को इसकी जानकारी दी गई. यूनिट के लोगों और होटल के स्टाफ ने जब दरवाजा खोला तो सामने आकांक्षा दुबे फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली।

आकांक्षा को आईपीएस बनाना चाहते थे पिता

आकांक्षा भोजपुरी इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हैं. उन्होंने कम समय में कामयाबी की बुलंदियों को छू लिया था. 21 अक्टूबर 1997 को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जन्मीं आकांक्षा 3 साल की उम्र में मुंबई आ गई थीं. बचपन से ही उन्हें मॉडलिंग, डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था. हालांकि, पिता का सपना था कि बेटी आईपीएस ऑफिसर बने. वह आकांक्षा को एक आईपीएस ऑफिसर के रूप में देखना चाहते थे, लेकिन आकांक्षा का करियर प्लान कुछ और ही था।

टिकटॉक से फेमस हुई थीं आकांक्षा

25 साल की आकांक्षा को पढ़ाई में मन नहीं लगता था. डांसिंग और एक्टिंग उनका जुनून बन गया था. उन्हें पॉपुलैरिटी टिक टॉक और इंस्टाग्राम से मिली. टिकटॉक पर उनके वीडियोज मिनटों में वायरल हो जाते थे. इंस्टाग्राम पर भी उनके रील्स ट्रेंड करते थे. उन्हें इंस्टा पर 1.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. सोशल मीडिया पर चर्चे हुए तो एक्ट्रेस को मॉडलिंग और एक्टिंग से भी ऑफर आए. बेटी की कामयाबी देख पिता का भी दिल पिघल गया और आईपीएस बनाने की जिद्द छोड़ उसका सपोर्ट करने लगे।

आत्महत्या और हत्या के एंगल के जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने शव को फंदे से उतरवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस फिल्म की यूनिट से जुड़े हुए सभी लोगों से पूछताछ कर रही है. साथ ही आकांक्षा दुबे के घर वालों को भी इसकी सूचना दे दी गई है. कुछ देर में आकांक्षा के घरवाले जब वाराणसी पहुंचेंगे। उनसे भी जानकारी करने की कोशिश की जाएगी. आखिर वो कौन सी वजह थी जिसके कारण फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे ने ये कदम उठाया या फिर यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है. फिलहाल, पुलिस दोनों एंगल पर अपनी जांच कर रही है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!