ChhattisgarhRaipur

BJP के इस वरिष्ठ नेता का निधन…पूर्व CM रमन सिंह के थे बेहद करीबी

Lilaram Bhojwani Passed Away : छत्तीसगढ़ BJP के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी का निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार थे. बुधवार रात रायपुर के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. लीलाराम भोजवानी अविभाजित  मध्य प्रदेश में भाजपा शासन काल में मंत्री सहित अनेक पदों पर रहे. लीलाराम छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेहद करीबी माने जाते हैं. उनके निधन पर पूर्व CM रमन सिंह समेत ने शोक जताया है. साथ ही राजनादगांव भाजपा में शोक की लहर है. 

Related Articles

रायपुर में थे एडमिट

लीलाराम भोजवानी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें रायपुर की अस्तपाल में भर्ती किया गया था. इस बीच एंबुलेंस पर वेंटिलेटर सपोर्ट के जरिए उन्हें राजनांदगांव भेजा गया था, जहां पहुंचने से पहले ही उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया.

लीलाराम भोजवानी दो बार राजनांदगांव विधानसभा  1990 और 1998 में विधायक रहे. अविभाजित मध्य प्रदेश में वे एक बार श्रम मंत्री भी रहे. एक बार वे कांग्रेस के प्रत्याशी उदय मुदलियार से मात्र 40 वोटों से हारे थे. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी देवव्रत सिंह से लोकसभा उपचुनाव में 10 हजार मतों से हारे थे. वे छत्तीसगढ़ नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष और खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चैयरमेन भी रह चुके थे.  वर्तमान में राजनांदगांव विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधायक प्रतिनिधि लीलाराम भोजवानी रहे.

आज होगा अंतिम संस्कार

लीलाराम भोजवानी का जन्म 24 जनवरी 1941 को हुआ था. राजनांदगांव में उन्होंने राजनीति की शुरुआत की और भाजपा के कई पदों पर रहे. उनके निधन पर जनप्रतिनिधियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. आज उनका अंतिम संस्कार राजनांदगांव में किया जाएगा.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!