National

तीन साल की मासूम 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी…रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी NDRF की टीम

भोपाल। MP के सीहोर में तीन साल की बच्ची 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई है। उसे निकालने के लिए NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। बच्ची लगातार नीचे की तरफ खसकती जा रही है और शरीर में ज्यादा हरकत न होने के कारण प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है।

खिसक कर 50 फुट गहराई पर पहुॅच गई

बता दें सीहोर जिले के मुंगावली गांव में राहुल कुशवाहा की तीन साल की मासूम सृष्टि मंगलवार दोपहर घर के पास ही खेत में खेल रही थी और वह बोरवेल के खुले पड़े गड्ढे में जा गिरी। प्रशासन की ओर से बच्ची को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बच्ची पहले 25 फुट की गहराई पर थी और अब वह खिसक कर लगभग 50 फुट की गहराई पर पहुॅच गई है। साथ ही पानी का रिसाव भी हो रहा है।

रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी NDRF की टीम 

प्रशासनिक अमले के मुताबिक बच्ची के बाहर निकालने के लिए पहले हुक का सहारा लिया मगर उसमें भी सफलता नहीं मिली। बोरवेल के गड्ढे के समानांतर पोकलेन और जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढा खोदा जा रहा है, मगर बीच में पत्थर आने के कारण अभियान बाधित हो रहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम बचाव काम में लगे हुए है। बच्ची के परिजनों ने बताया कि मंगलवार की दोपहर को सृष्टि खेलने का कहकर गई थी। घर के पास ही दूसरे के खेत में बोरवेल पर तगारी रखी थी। वह उस में बैठी और अंदर गिर गई।

 रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है- CM 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि सीहोर जिला ग्राम मुंगावली की बेटी सृष्टि मंगलवार को बोरवेल में गिर गई थी। रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है। हमारी कोशिश है कि बच्ची को सुरक्षित निकाला जाए और भगवान से प्रार्थना है कि हम सफल हों।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!