National

आज खेला जाएगा सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला, साख बचने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग-11 में होंगे ये बदलाव

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश (IND Vs BAN 3rd ODI) के बीच तीन ODI मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज में मेजबान बांग्लादेश ने भारतीय टीम को वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया के सामने क्लीन स्वीप टालने की चुनौती होगी।

मेजबानों के गेंदबाज़ों का प्रदर्शन शानदार रहा है। दोनों ही मुकाबलों में उन्होंने भारतीय बल्लेबाज़ों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए। शाकिब अल हसन ने पहले मैच में 5 और दूसरे मैच में 2 विकेट झटके। वहीं इबादत हुसैन भी अब तक 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। मेहदी ने गेंदबाज़ी से भी भारतीय टीम को परेशान किया और तीन विकेट अपने नाम किया। पिछले मैच में मुस्तफिजूर रहमान ने एक विकेट चटकाया और आखिरी ओवरों में भारतीय टीम के मुंह से जीत खींच निकाली।

भारतीय बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन सीरीज में बहुत अच्छा नहीं रहा है। श्रेयस अय्यर (106) ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। अय्यर ने पिछले मैच में 82 रनों की पारी खेली थी। शिखर धवन (15) और विराट कोहली (14) बुरी तरह सीरीज में फ्लॉप हुए। रोहित शर्मा ने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था, लेकिन वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। केएल राहुल ने पहले वनडे में 73 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे मैच में वह भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे।

भारतीय गेंदबाज़ों का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा नहीं रहा है। शुरुआती विकेट चटकाकर गेंदबाज़ बांग्लादेश के नीचले क्रम के बल्लेबाज़ों के आगे संघर्ष करते दिखे। वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज ने सीरीज में 5-5 विकेट चटकाए हैं। वहीं कुलदीप सेन और उमरान मलिक ने 2-2 विकेट झटके हैं। दीपक चाहर और कुलदीप सेन चोटिल हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत : ईशान किशन, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

बांग्लादेश : नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!