ChhattisgarhRaipur

रायपुर में ट्रैफिक की समस्या होगी दूर : सीएम साय की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

Related Articles

रायपुर। विष्णुदेव साय सरकार छत्तीसगढ़ की राजधानी में बरसों से अटके पड़े दो काम अब जल्द पूरा करने वाली है। पहला अधूरा पड़ा स्काई वॉक और दूसरा शारदा चौक से तत्यापारा चौक का चौड़ीकरण। विधानसभा में भोजनावकाश के दौरान गुरुवार को सीएम विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सीएम साय की अध्यक्षता में हुई बैठक में विधायक राजेश मूणत, विधायक मोतीलाल साहू सहित अन्य विधायक व जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। इस बैठक में  रायपुर शहर के लिए दो बड़े निर्णय लिए गए। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि, रायपुर में शास्त्री चौक के पास बने स्काई वॉक का पूर्ण निर्माण होगा। उप मुख्यमंत्री साव ने कहा- पूर्व अनुमोदित योजना के तहत पूरा निर्माण किया जाएगा। शहर की यातायात सुविधा की दृष्टि से स्काई वॉक बनाया जा रहा था, लेकिन कांग्रेस सरकार बनने के बाद इस प्रोजेक्ट को ठाड़े बस्ते में डाल दिया गया। अब ड्राइंग डिजाइन के अनुसार पूरा निर्माण किया जाएगा।

रायपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी

वहीं डिप्टी सीएम साव ने इस बैठक में लिए गए दूसरे बड़े निर्णय के बारे में बताया कि, शारदा चौक और तत्यापारा चौक का चौड़ीकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि,  रायपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी गठित की जाएगी। यह कमेटी चौड़ीकरण के लिए विस्तार से परीक्षण करेगी। कितनी जमीन का मुआवजा देना होगा, कितनी जमीन की आवश्यकता होगी, सभी बातों का परीक्षण कर कमेटी 30 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी। रिपोर्ट के आधार पर मार्ग का काम आगे बढ़ाया जाएगा। श्री साव ने कहा कि, जो अतिरिक्त राशि इस संबंध में लगेगी इसका वहन किया जाएगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!