National

महाराष्ट्र में फिर होगा खेला? उद्धव ठाकरे की शिवसेना का दावा- ‘शिंदे समूह के 22 विधायक जल्द ज्वाइन करेंगे बीजेपी’

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने रविवार को अपने मुखपत्र सामना में दावा किया कि शिवसेना के 40 में से 22 बागी विधायक जल्द ही बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. अपने साप्ताहिक कॉलम में पार्टी ने यह भी दावा कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री के रूप में बीजेपी ने एक अस्थायी व्यवस्था को जन्म दिया है. इसी के साथ ‘रोकठोक’ कॉलम में कहा गया है, “अब सभी समझ गए हैं कि उनकी (शिंदे) मुख्यमंत्री की वर्दी कभी भी उतार दी जाएगी.”

‘शिंदे समूह के कम से कम 22 विधायक नाराज हैं’

सामना के कॉलम में उद्धव ठाकरे की पार्टी की ओर से कहा गया, “शिंदे गुट का महाराष्ट्र की ग्राम पंचायत और सरपंच चुनाव में सफलता का दावा झूठा है. शिंदे समूह के कम से कम 22 विधायक नाराज हैं. यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि इन विधायकों में से अधिकांश का बीजेपी में विलय हो जाएगा. शिंदे के कार्यों से महाराष्ट्र को बहुत नुकसान हुआ है और राज्य उन्हें माफ नहीं करेगा और बीजेपी शिंदे को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करती रहेगी.”

‘देवेंद्र फडणवीस हर जगह नजर आते हैं’

कॉलम में आगे कहा गया है, “शिंदे का महाराष्ट्र के सीएम के रूप में विकास में योगदान दिखाई नहीं दे रहा है. देवेंद्र फडणवीस हर जगह नजर आते हैं. शिंदे का दिल्ली में कोई प्रभाव नहीं है. फडणवीस मंगलवार को दिल्ली गए और मुंबई को स्लम से बाहर निकालने की महत्वाकांक्षी रणनीति के तहत धारावी पुनर्विकास परियोजना के लिए महाराष्ट्र सरकार रेलवे से जमीन के लिए रेल मंत्रालय से मंजूरी ले आई.”

कहा गया है, “धारावी के पुनर्विकास का पूरा श्रेय फडणवीस को जाता है. राज्य के मुख्यमंत्री इस महत्वपूर्ण परियोजना की घोषणा में कहीं नहीं हैं.” इसी बीच अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि एक वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण सहित कांग्रेस के कुछ विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. हालांकि जब कांग्रेस से पूछा गया तो उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा कि “यह सिर्फ एक निराधार अफवाह है.”

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!