National

Virat Kohli : करियर में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि, टी20 वर्ल्ड कप के बीच विराट कोहली के लिए बड़ी खुशखबरी

Virat Kohli ICC Men’s Player of the Month: भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 वर्ल्ड कप के बीच में एक बड़ी खुशखबरी मिली है. विराट कोहली को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को पछाड़कर ये अवॉर्ड अपने नाम किया है.

विराट कोहली का बड़ा कारनामा 

विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था और वह पहली ही बार में ये अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे. विराट कोहली (Virat Kohli) ने अक्टूबर के कैलेंडर महीने में 205 टी20 रन बनाए थे. इस दौरान 23 अक्टूबर को उनकी नाबाद 82 रनों की पारी के दम पर भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट की प्रसिद्ध जीत दर्ज की थी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट का प्रदर्शन 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भी विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं, पूरे टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से निकले हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) 5 मैचों में 123.00 की औसत से 246 रन बनाकर इस लिस्ट में सबसे आगे हैं.

ये बड़ा रिकॉर्ड भी किया अपने नाम 

विराट कोहली (Virat Kohli) हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुल 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 83.92 की औसत से 1091 रन बनाए हैं जो बाकी खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!