Chhattisgarh

लगातार बारिश होने के कारण बढ़ रहा महानदी का जलस्तर

लगातार बारिश होने के कारण बढ़ रहा महानदी का जलस्तर

Related Articles

शिवरीनारायण/  विगत 2 दिनों से लगातार बारिश होने के कारण महानदी में पानी का जलस्तर बढ़ने लगा है। ऊपरी इलाकों में बारिश होने के कारण वर्षा का पानी लगातार महानदी में आ रहा है। जिससे महानदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

ज्ञात हो कि शिवरीनारायण में शिवनाथ नदी, जोक नदी और महानदी तीनों का पानी आता है जिसके कारण जल का स्तर और तेजी से बढ़ रहा है। 2 दिनों पूर्व नदी में पानी काफी कम था, मगर उपरी इलाकों में लगातार बारिश होने के कारण तीनों नदी का पानी आ रहा है इस कारण जल का स्तर तेजी से बढ़ने लगा और आज शबरी सेतु के लगभग समतल हो गया।

जनता कि सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा पटवारी कोटवार तथा पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी प्रकार की स्थितियों से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मोटरबोट सहित सात नगर सैनिक तैराक दल को भी तैनात किया गया है।

हालांकि अभी खतरे के निशान से नीचे चल रही जिसके कारण शबरी सेतु से आवागमन अभी भी हो रहा। प्रशासन द्वारा सभी से अपील किया जा रहा है कि किसी भी तरह है की रिस्क ना लें और जान जोखिम में डालकर पुल से आवागमन ना करें।

पुल पार करना पड़ गया था महंगा’

विदित हो कि कल शाम को ग्राम रिगनी के पूल से पानी ऊपर चल रहा था फिर भी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पुल से आवागमन कर रहे थे। खोखरा निवासी उमेश तिवारी पिता गणेश तिवारी उम्र 34 वर्ष अपने साथी के साथ किसी काम से गिधौरी आये हुए थे। उस समय पूल में पानी कम था। अपना काम निपटाने के पश्चात शाम को वापस मोटरसायकल से अपने घर जा रहा था। जल्दी घर पहुचना था इस कारण जानजोखिम में डालकर पूल पार करने लगाा। इनका माटरसायकल पूल पर पहुचा तभी तेज बहाव की चपेट में आ गया और वह पुल से नीचे गिर गया। जिसें पुलिस प्रशासन तथा अन्य लोगों के सहयोग से आधे घंटे के अंदर ही उन्हें सकुशल बाहर निकाल लिया गया। तथा स्वास्थ्य केंद्र खरौद कलाकार उनका उपचार कराया गया। लगातार बारिश होने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!