ChhattisgarhRaipur

8 साल से रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ा है विदेशी प्लेन…पार्किंग चार्ज पहुंचा सवा तीन करोड़…अब नीलामी की तैयारी

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पिछले 8 साल से बांग्लादेशी विमान खड़ा है। इन 8 सालों में इस विमान का किराया लगभग सवा तीन करोड़ पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि, अब रायपुर विमानतल अथारिटी की ओर से इस विमान की नीलामी की तैयारी की जा रही है

Related Articles

। विमानतल अथारिटी ने बांग्लादेशी कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है। नीलामी के लिए कंपनी के जवाब का इंतजार है। वहीं विमानतल अथारिटी की ओर से अपने कानूनी सलाहकारों से इस संबंध में चर्चा की जा रही है। रायपुर विमानतल के निदेशक प्रवीण जैन ने बताया कि बांग्लादेशी कंपनी का जवाब आते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

क्या है पूरा मामला


मिली जानकारी के अनुसार, 173 यात्रियों के साथ ढाका से मस्कट जाने के दौरान 7 अगस्त 2015 को एमडी 83 विमान में खराबी आ गई थी। आपात स्थिति में इस विमान की लैंडिंग रायपुर विमानतल में करवाई गई और दूसरे दिन यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा गया। उसके बाद से यह बांग्लादेशी विमान रायपुर विमानतल में ही खड़ा है।

70 से अधिक बार लिखे जा चुके पत्र


बताया जा रहा है कि वर्ष 2019 में बांग्लादेशी विमानन कंपनी के विशेषज्ञ रायपुर पहुंचे थे और उन्होंने इस विमान को 300 मीटर खिसकाया था। उन विशेषज्ञों ने कहा था कि विमान को जल्द से जल्द ले जाया जाएगा। रायपुर विमानतल अथारिटी की ओर से बांग्लादेशी कंपनी को वर्ष 2015 से लेकर अब तक 70 बार से अधिक पत्र लिखे जा चुके हैं। इसके साथ ही ईमेल किए जा चुके हैं। इस बार रायपुर विमानतल अथारिटी ने नीलामी को लेकर बांग्लादेशी कंपनी को नोटिस जारी किया है और कंपनी के जवाब का इंतजार बना हुआ है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!