National

नीट की तैयारी करने आई 16 साल की नाबालिग ने बच्ची को दिया जन्म

राजस्थान। कोटा में पढने आई 16 साल की नाबालिग ने बच्ची को जन्म दिया। जेके लोन हॉस्पिटल में उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई। फिलहाल दोनों जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं। नाबालिग के परिजन ने बच्ची को बाल कल्याण समिति को सौपने का फैसला लिया। फिलहाल इस मामले में परिजनों की ओर से पुलिस में शिकायत नहीं दी गई।

जानकारी अनुसार, नाबालिग की उम्र 16 साल है। एमपी की रहने नाबिलग 2 महीने पहले ही (NEET) नीट की तैयारी करने कोटा आई थी। जहां कुन्हाड़ी इलाके में रह रही थी। सोमवार को पेट दर्द की शिकायत पर परिजन उसे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे। जांच में उसके साढ़े 8 माह के गर्भ होने की जानकारी सामने आई। जेके लोन हॉस्पिटल में उसे भर्ती किया गया। नाबालिग को लेबर रूम में शिफ्ट किया गया। जहां उसने बच्ची को जन्म दिया।

बाल कल्याण समिति की टीम अस्पताल पहुंची

नाबालिग के गर्भवती होने की सूचना पर बाल कल्याण समिति की टीम काउंसलर को लेकर हॉस्पिटल पहुंची। परिजनों ने जानकारी देने से इनकार कर दिया। नाबालिग के अचेत होने के कारण उससे बात नहीं हो सकी। समिति के सदस्य वापस लौट आए। पहले परिजनों ने बच्ची को रखने की इच्छा जताई थी। आज डॉक्टर्स की टीम के राउंड के दौरान परिजनों ने बच्ची को रखने से इनकार कर दिया। जिस पर बाल कल्याण समिति को सूचना दी है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!