Chhattisgarh

5 April 2023 : कन्या, मकर, मीन राशि वालों के बिजनेस में ग्रोथ होगी, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

5 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 5 अप्रैल 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 09:19 तक चतुर्दशी तिथि फिर पूर्णिमा तिथि रहेगी. आज सुबह 11:23 तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र फिर हस्त नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, ध्रुव योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

Related Articles

चन्द्रमा कन्या राशि में रहेंगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. वासी, सुनफा, लक्ष्मीनारायण, सर्वार्थसिद्धि और ध्रुव योग के बनने से पैतृक व्यवसाय से आपको अच्छा खास मुनाफा हाथ लगेगा. साथ ही आपके हार्ड वर्क और डेडीकेशन की वजह से ही बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. वर्कस्पेस पर ट्रेनिंग सेमिनार में आपकी काबिलियत और आपकी प्रेजेंटेशन को सराहा जाएगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों में प्रोग्रेस देखने को मिलेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करके आपकी सारी टेंशन दूर होगी. हेल्थ के मामले में आप फिजिकली और मेंटली फिट तब ही रहेंगे जब आप डेली रूटीन में वर्कआउट करते है. स्टूडेंट्स अपने फील्ड में बेस्ट करने के लिए जुटें रहेंगे. फैमिली के साथ किसी रिलेटिव के यहां किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने के लिए प्लानिंग बन सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. बिजनेस में नए प्रोजेक्ट्स को लेकर आपका एनर्जी लेवल हाई रहेगा. एम्प्लॉयड और बेरोज़गार व्यक्तियों को करियर में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे बस उन मौकों को पहचानने एवं उन्हें हाथ से न निकलने दें. फैमिली के बड़े डिसीजन बड़ों की उपस्थिति में सॉल्व करने में सफल होंगे. सेहत को बेहतर बनाने के लिए लाइफस्टाइल में योगा और मेडिटेशन ऐड करें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में हैप्पी मोमेंट के साथ दिन गुज़रेगा. स्टूडेंट्स स्टडी में रिस्क ले सकते हैं. अगामी चुनावों को देखते हुए पॉलिटिशियन को अचानक किसी प्रकार की ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में कमी आऐगी. ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स संभालकर रखें, कही खो सकते है. जॉब चेंज के प्रयास में आपके हाथ निराशा लगेगी, क्योंकि आप में कुछ कमियां निकाली जा सकती हैं, तो बेहतर रहेगा कि पहले उन कमियों को सुधारों उसके बाद जॉब चेंज करें. फैमिली में हाउसहोल्ड आइटम की खरीदारी से एक्सपेंस बढे़गें. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप स्वयं को समस्याओं से घिरे हुए पाएंगे. सीने में दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स का स्टडी से ध्यान भटक सकता है, उनका ध्यान ऑनलाइन गेमिंग पर ज्यादा रहेगा. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिकल प्रोब्लम आने से आप परेशान रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेगे. वासी, सुनफा, लक्ष्मीनारायण, सर्वार्थसिद्धि और ध्रुव योग के बनने से कॉरपोरेट वर्ल्ड की मीटिंग में आपकी प्रॉपर प्लानिंग और प्रेजेंटेशन आपको मीटिंग में मुनाफा दिलाएगी. जॉब में परिश्रम और सही दिशा में किए गए प्रयास से प्रमोशन के चांसेज बन सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपका बिहेवियर रिलेशनशिप को बेहतर बनाएंगा. अगर आप स्ट्रेस फ्री रहना चाहते हैं, तो अपनी प्रोब्लम फैमिली मेंबर के साथ शेयर जरूर करें. सोशल लेवल पर आप किसी संस्था से जुड़ सकते है. नीट और जेईई स्टूडेंट्स का डेडीकेशन ही उन्हें आगे तक ले जाएगा. सेहत के मामले में दिन आपके फेवर में रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से लाभ होगा.  बिजनेस में पार्टनरशिप पर सोच समझकर ही डेडीकेशन ले और अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले है, तो सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर अपनी वर्किंग स्टाइल को में कुछ परिवर्तन लाएंगे जिससे आपकी तरक्की की संभावना बढ़ेगी. फैमिली में हो रहे कुछ बदलाव को आप आसानी से हैंडल कर लेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप अपनी कम्युनिकेशन के बलबुते पर रिलेशन को स्ट्रॉन्ग बनाने में सफल होंगे. हेल्थ को लेकर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. टेक्नोलॉजी स्टूडेंट्स स्ट्रेस फ्री रहेंगे. स्कॉलरशिप के लिए किए गए आवेदन में आपको सफलता मिल सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-विश्वास बढेगा. लक्ष्मीनारायण, सर्वार्थसिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस में प्रॉफिट होने पर आप नई जगह पर ब्रांच ओपन का मानस बना सकते है. कार्यस्थल पर आप पर लगा झुठा आरोप खारिज हो सकता है. सोशल लेवल पर एक्टिव रहने से आपके कंटेंट बढ़ेगें. पेट दर्द, बुखार, सरदर्द जैसी प्रोब्लम हो सकती है. डिफेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए यह समय गोल्डन टाइम हो सकता है. फैमिली में हालात सामान्य रहेंगे सभी के साथ बैठकर मौज-मस्ती करेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपका नेचर ही आपको सभी से बांधें रखेगा.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से हानि हो सकती है. ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स का दुरूपयोग किसी करिबी द्वारा किया जा सकता है. वर्कस्पेस पर आपके कार्यों में गलतियां काफी आएगी जिसे मानना और सुधारना आपकी फर्स्ट प्रायोरिटी रहेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका एनर्जी लेवल लो रहेगा. फैमिली के लिए प्रॉपर टाइम नहीं निकालने से अनबन की स्थिति बन सकती है. बीडीएस और एमबीबीएस स्टूडेंट्स का रिजल्ट नॉर्मल रहेगा जितनी वह उम्मीद कर रहे थे उतनी नहीं मिलेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रूठने मनाने में दिन गुजरेगा. ट्रेवलिंग के दौरान कुछ परेशानियां आ सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे लाभ होगा. बिजनेस में न्यू टेक्नोलॉजी का विस्तार करने के लिए आप न्यू मशीन पर पैसे खर्च कर सकते है जिससे आप उचित अवसर का लाभ उठाएंगे. फैमिली लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर आप नहीं आप काम बोलेगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ किसी होटल में कैंडल लाइट डिनर की प्लानिंग बन सकती है. सोशल लेवल पर स्मार्टनेस का परिचय देते हुए आप अन्य पर्सन को अपने साथ जोडे़ंगे. ऑफिशियल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स अपने टीचर और सीनियर्स की हेल्प से एग्जाम में सफल होंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वर्काहॉलिक बनेगे. बिजनेस में आपके आइडिया ही आपके बिजनेस का लेवल टॉप पर लाएंगे. वर्कस्पेस पर सैलरी इंक्रीमेंट विरोधियों के लिए टेंशन वाली स्थिति पैदा करेगा. वाकपटुता तो कोई आप से सीखे फैमिली में सभी एक साथ बांधे रखना तो कोई आपसे सीखेंगा. काम के पैरलल आपको अपनी लव और शादी-शुदा जिंदगी पर फोकस देना होगा. टेक्निकल स्टूडेंट्स प्रोजेक्ट को लेकर समय पर अवेयर हो जाएं. सेहत में सुधार हो सकता है, लेकिन फिर भी अवेयर रहें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सितारे आपके पक्ष में होने से आपके अधुरे कार्य बन जाएंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशल लाइफ अच्छी रहेगी. बिजनेस में फाइनेंशियली स्ट्रॉन्ग होंगे. नए रिक्रूटमेंट के लिए एडवरटाइजमेंट दे सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन रोमांच और रोमाटिक रहेगा. मेडिकल स्टूडेंट्स स्टडी में अपने टैलेंट के बलबुतें पर अपने ड्रीम को अचीव करने में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर आप अपने कंपटीटर पर जीत हासिल करने में सफल होंगे. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे. फैमिली में किसी खास से आपको कोई खास सरप्राइज़ मिल सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में समस्या हो सकती. पार्टनरशिप बिजनेस में आपका रिलेटिव आपके साथ विश्वासघात कर सकता है. वर्कस्पेस पर भागदौड़ ज्यादा होगी जिसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा. फैमिली में कोई रिलेटिव आपकी बुराईयां चोरी छुपके करेंगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आप अच्छा कम्युनिकेशन रख नहीं पाएंगे जिससे परिस्थितियां बिगड़ सकती है. खिलाड़ियों को सफल होने के लिए प्रैक्टिस पर जी जान लगानी होगी. किसी खास के साथ किसी कारण से शॉर्ट ट्रिप कैंसल हो सकती है. सेहत को लेकर सतर्क हो जाएं. अन्यथा पैसों और सेहत दोनों से टेंशन में रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस पार्टनर से नोक-झोक हो सकती है. लक्ष्मीनारायण, सर्वार्थसिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से लेदर बिजनेस में अच्छी अर्निंग होगी, आप बिजनेस विस्तार के बारे में फैमिली से सलाह ले सकते है. वर्कप्लेस पर विरोधी स्वयं के जाल में फंसते नज़र आएंगे. सोशल लेवल पर आप एक्टिव रहेंगे जिससे आपकी फैन फॉलोइंग में बढ़ोतरी होगी. सेहत पर फोकस करने की जरूरत है क्योंकि स्वास्थ्य संबंधी समस्यां हो सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ हो रहे मतभेद दूर होंगे. एग्जाम को देखते हुए स्टूडेंट्स को अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करने होंगे. पर्सनल और प्रोफेशनल ट्रेवलिंग हो सकती है.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!