Chhattisgarh

Aaj Ka Rashifal : इन राशियों को मिलेगा आज भरपूर लाभ, जानें किन्हें देना होगा स्वास्थ्य पर ध्यान

आज का राशिफल 

1. मेष– सूर्य अष्टम व चन्द्रमा इसी भाव में हैं।आज गृह निर्माण में मंगल व बुध कुछ नया कर सकता है। यात्रा के लिए अनुकूल समय है। रूका कार्य बनेगा।पीला व हरा रंग शुभ है।उड़द का दान करें।तुलसी का पेड़ लगाएं। लव लाइफ आनन्ददायक रहेगी।

2. वृष- गुरु के एकादश व चन्द्रमा के द्वादश गोचर की अनुकूलता के कारण आईटी व बैंकिंग जाँब में प्रगति के संकेत हैं ।स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से बचें। नीला व हरा रंग शुभ है। शिक्षा में सफलता मिलेगी।उड़द का दान करें।घर में तुलसी का पेड़ लगाएं।

3. मिथुन- व्यवसाय में उन्नति संभावित है।राशि स्वामी बुध व इस राशि से एकादश चन्द्रमा का गोचर व्यावसायिक कार्यों में प्रगति दे सकता है।लाल व आसमानी रंग शुभ है।धन प्राप्ति की सम्भावना रह सकती है। किसी निर्जन स्थान पर पीपल व बरगद का पेड़ लगाएं। जीवनसाथी से मीठा बोलें।

4. कर्क– चंद्रमा दशम शुभ फल देता है।गुरु नवम यानी भाग्यभाव में हैं।शिव मंदिर के परिसर में पीपल का पेड़ लगाएं। छात्र शिक्षा में प्रगति से प्रसन्न रह सकते हैं। कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी।नारंगी व आसमानी रंग शुभ है।

5. सिंह-व्यवसाय में नवीन अनुबंध से सफलता है।व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट की तरफ प्रेरित होंगे।मकान क्रय की योजना बनेगी। नारंगी व सफेद रंग शुभ है।स्वास्थ्य पर ध्यान दें।जाँब में थोड़ा परेशान रह सकते हैं।उड़द का दान करें।

6. कन्या-अष्टम चन्द्रमा व पँचम शनि संतान के लिए शुभ हैं। बहुत दिनसे रुका कार्य पूर्ण होगा।सूर्य व शुक्र अब द्वितीय गोचर करके बिजनेस व जाँब में लाभ प्रदान करेंगे।आसमानी व सफेद रंग शुभ है।गाय को पालक खिलाएं।

7. तुला-आज जाँब में उच्चाधिकारियों से सपोर्ट मिलेगा।व्यवसाय में लाभ की स्थिति में रहेंगे।व्यय पर नियंत्रण रखें। राशि स्वामी शुक्र प्रेम का कारक ग्रह है। प्रेम में यात्रा होगी।बैंकिंग व आईटी से सम्बद्ध जातकों के लिए चन्द्र व गुरु गोचर शुभ है।ज़मीन या मकान क्रय करने की बात चलेगी। लाल व पीला रंग शुभ है।

8. वृश्चिक– आज शनि मकर में राजनीति को सफल करेंगे। छात्रों में कॅरियर को लेकर उत्साह होगा।मूंग का दान करें।बैगनी व हरा रंग शुभ हैै।मङ्गल व सूर्य के बीज मंत्र का जप करें।पिता के आशीर्वाद से सूर्य ग्रह की शुभता बढ़ती है।

9. धनु-चन्द्रमा का पँचम व गुरु का चतुर्थ प्रभाव शुभ है।शनि के दूसरे गोचर की अनुकूलता से पॉलिटीक्स में सफलता की प्राप्ति होगी ।रुके धन के आगमन होने के संकेत हैं।हरा व आसमानी रंग शुभ है।गुरु का आशीर्वाद लें।

10. मकर- चन्द्रमा का खष्ठम व शनि का इस राशि में गोचर व्यवसाय के लिए शुभ है ।शनि व शुक्र राजनीति का कारक ग्रह है।राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी। माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। रियल स्टेट व्यवसाय में मंगल लाभ प्रदान कर सकते हैं।श्री सूक्त का पाठ करें।हरा व आसमानी रंग शुभ है।

11. कुंभ-चन्द्रमा का मेष व शनि मकर में द्वादश होकर स्वास्थ्य के लिए शुभ हैं। जाँब में आलस्य से बचें।दान पुण्य करें गुरु इसी राशि से द्वितीय है।शुक्र प्रेम को विस्तार देगा। राजनीति में सफल रहेंगे।यात्रा से लाभ मिल सकता है।हरा व लाल रंग शुभ है।

12. मीन- चन्द्रमा द्वादश ,सूर्य नवम व गुरु का इस राशि में प्रभाव व्यवसाय के लिए शुभ है।मङ्गल व शुक्र गोचर फ़िल्म,बैंकिंग व आईटी जाँब के जातकों को को लाभ दे सकता है। गुरु छात्रों को कॅरियर में सफलता की प्राप्ति कराएगा।लाल व नारंगी रंग शुभ है। उड़द का दान करें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!