Chhattisgarh

Aaj Ka Rashifal : कन्या, धनु, कुंभ राशि वालों को मिल सकता है शुभ समाचार, सभी 12 राशियों का जानें कल राशिफल

Rashifal: ज्योतिष के अनुसार 11 फरवरी 2023, शनिवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. इस दिन मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशियों को सुख समृद्धि मिलेगी. कल शनिवार का दिन काफी शुभ है सफलता किसके हाथ लगेगी, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं कल का राशिफल (Rashifal in Hindi)-
मेष राशि (Aries)
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं कल वह अपने व्यवसाय में कोई नवीन कार्य को कर सकते हैं. पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करने के लिए अपने वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करेंगे. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे. जॉब कर रहे जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. गृहस्थ जीवन में सुख शांति का अनुभव करेंगे

Related Articles

भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए बढ़िया दिन है. वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करते हुए नजर आएंगे.

भाई के विवाह में आ रही अड़चन कल मित्र के द्वारा समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. आप परिवार वालों के साथ शॉपिंग पर जाएंगे, जहां सभी लोग खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने दिल की बात कह सकते हैं, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. कल के दिन जॉब में नवीन प्रोजेक्ट संबंधित कार्यों में विशेष सफलता प्राप्त होगी. रुके धन का आगमन हो सकता है. जो आपके कानूनी मामले चल रहे थे वह भी कल समाप्त होते हुए नजर आएंगे.

जॉब में परिवर्तन की तरह तरफ अग्रसर होंगे. किसी नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी और पद में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप थोड़ा सा चिंतित दिखेंगे, जिसके लिए अच्छे डॉक्टर से परामर्श करेंगे. प्रतिदिन की दिनचर्या में भी कुछ बदलाव करेंगे. बिजनेस कर रहे जातको की बात करें तो कल आपको अपने बिजनेस में वृद्धि होती हुई नजर आएगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.

आप किसी नए बिजनेस को भी शुरू करने की योजना बनाएंगे. मित्रों का साथ मिलेगा. किसी अच्छे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे. कई योजनाओं का भी लाभ मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. संतान के द्वारा कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है. माता जी का सानिध्य मिलेगा. पिताजी से आप अपने मन की बात को कह सकते हैं. आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. जॉब कर रहे जातको को अपनी जॉब में तरक्की देखने को मिलेगी. कल आप सभी क्षेत्रों में आसानी से सफलता प्राप्त करेंगे. जॉब परिवर्तन संबंधित कोई भी निर्णय सोच-समझकर ही ले. नए बिजनेस प्रोजेक्ट की तरफ बढ़ सकते हैं. अपनी रुकी हुई योजनाओं को भी दोबारा से शुरू करने में व्यस्त रहेंगे.

पारिवारिक बिजनेस में कुछ बदलाव करेंगे. परिवार की समस्याएं परेशानी का कारण बनेंगी लेकिन बड़े सदस्यों के आशीर्वाद के द्वारा सभी समस्याएं समाप्त होती हुई नजर आएंगी. परिवार की भलाई के लिए आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिसकी सभी लोग सराहना करेंगे लेकिन कुछ लोग नाखुश नजर आएंगे. कल आपका मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा, जिससे मिलकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. मित्र के द्वारा आपको शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.

कल आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. आप अपने व्यस्त दिन में से कल कुछ समय अपने लिए भी निकालेंगे, जिसमें आप अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे,आपके मन को शांति मिलेगी. जीवनसाथी के द्वारा कल आपको कोई सरप्राइस पार्टी मिल सकती हैं. छोटे बच्चे कल आपसे किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे. आप बच्चों को लेकर पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. जो युवा राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं. कल का दिन उनके लिए शुभ है. कई सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. सभी लोग तारीफ करेंगे. माताजी का आशीर्वाद ले, आपकी मुलाकात किसी अच्छी व्यक्ति से होगी. जिसकी वजह से आपके जो कार्य कई दिनों से रुके हुए थे, वह पूरे होंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल का दिन कुछ खास नहीं रहने वाला है.

आपके प्रेम संबंध तीसरे की वजह से खराब होगे, जिसके लिए आपको बाद में पछतावा होगा. नकारात्मक विचार और क्रोध से दूर रहे तो बहुत सी मुसीबतों से बचेंगे. कल संघर्ष में तनाव में रहने की संभावना है. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर वाद-विवाद देखने को मिलेगा लेकिन वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा यह समाप्त होगा. आपके कानूनी कार्य भी समाप्त होते हुए नजर आएंगे. विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, तभी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं.

गुरुजनों का साथ मिलेगा. परिवार वाले के साथ आप धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आपके मन को शांति मिलेगी. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, कल ने अपने परिवार की याद सता सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी, जिनसे लाभ कमा कर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. जॉब कर रहे जातक कल अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे और कुछ अधिकार भी प्राप्त होंगे. पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकले तो धन लाभ होने की संभावना है. घर में सब के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. समाज की भलाई करने के लिए और अधिक मौका मिलेगा. विवाहित लोगों को उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. संतान के द्वारा सुख समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. संतान पर गर्व होगा. छात्र पढ़ाई करने के लिए एक शहर से दूसरे शहर भी जा सकते हैं. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उनके द्वारा कोई अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा.

पिताजी से कल आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां बड़ा माहौल होगा. विवाहित लोगों के लिए कल कोई अच्छा रिश्ता आएगा, जैसा वह चाहते थे. सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसंता से भरा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन अच्छा रहेगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहन में चल रही अनबन कल समाप्त होगी. बड़ी सदस्यों के आशीर्वाद के द्वारा कल आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं.

परिवार वाले सभी मिलकर धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. कुछ समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. जो विद्यार्थी कंपटीशन की तैयारी कर रहे थे, कल उन्हें सफलता प्राप्त होगी. विद्यार्थी कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे.

जो आने वाले समय में काफी काम आएगी. संतान के भविष्य के लिए माता-पिता धन का निवेश करेंगे. कल आपको मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाएंगे. माता-पिता के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. जीवनसाथी के द्वारा कल आपको कोई सरप्राइज पार्टी मिलेगी और उपहार भी मिलेगा. सेहत में सुधार होता हुआ नजर आएगा. पैसों के मामले में स्थिति मजबूत होगी. उधार दिया पैसा वापस मिल सकता है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा. जॉब में प्रगति को लेकर प्रसन्नता रहेगी. स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ नजर आएगा. जाॅब में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, कुछ अधिकार भी प्राप्त होंगे. आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. खानपान में सावधानी बरतें. ज्यादा तला व भुना सेहत के लिए नुकसानदायक रहेगा.

पारिवारिक दृष्टि से दिन सामान्य है. कल आप बच्चों की पढ़ाई में सहायता करेंगे, बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ेगा. बेवजह के वाद-विवाद से बचें. जीवन साथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. आप अपने लिए भी कुछ समय निकालेंगे, जिसमें आप अपने मन पसंदीदा कार्यों को करना पसंद करेंगे. कल आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आएंगे, जिससे मिलकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

आप मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. बिजनेस में धीरे-धीरे बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कल आपका रुका हुआ पैसा भी आपको वापस मिलेगा. आप नया वाहन भी खरीद सकते हैं. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होती हुई नजर आएगी. आप सभी का धन वापस करने में कामयाब रहेंगे. माता जी का आशीर्वाद लेकर आप जो भी कार्य करेंगे वह आपके सभी पूरे होंगे. क्रोध करने से बचें नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, जिससे वह थोड़ा सा चिंतित नजर आएंगे. अपनी समस्या की समाधान के लिए अपने मित्रों से बातचीत कर सकते हैं. जॉब कर रहे जातकों को अपनी जॉब में तरक्की देखने को मिलेगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. आपके मित्र कल आपके व्यापार को बढ़ाने में काफी सहायता करेंगे, आप कई सभाओ को संबोधित करने का मौका मिलेगा.

सोच विचार कर बोलना उचित रहेगा. नाकारात्मक विचार न चाहते हुए भी हावी रहेंगे. सेहत को लेकर सचेत रहे. बच्चों का ख्याल रखें. बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करें. बच्चों को कहीं घुमाने फिराने भी लेकर जा सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ेगा. जीवनसाथी के लिए कल आप कोई उपहार लाएंगे, कहीं घुमाने फिराने भी लेकर जा सकती है. जो युवा प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती हैं.

नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को रोजगार मिल सकता है. संतान की गलत संगति को लेकर माता-पिता चिंतित नजर आएंगे. विद्यार्थी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य कर रहे हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. पारिवारिक जीवन की बात करें तो सब ठीक-ठाक रहेगा. मन को शांत रखने का प्रयास करें. धार्मिक कार्यक्रमों में अपनी रुचि को बढ़ाएं. कल आप अपने पड़ोसी की मदद करेंगे. फालतू खर्च से बचें. आप अपने समय को व्यतीत करने के लिए शॉपिंग पर जाएंगे लेकिन आपको बजट में रहकर ही सभी सामान को खरीदना होगा नहीं तो आर्थिक स्थिति में कमजोरी देखने को मिलेगी.

आप परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी अच्छे व्यक्ति से होगी, जिसकी कारण आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे, आप लाभ कमाएंगे. धन आगमन के संकेत हैं. आपका रुका हुआ पैसा भी कल आपको मिल सकता है. कल आपको किसी को उधार देने से बचना होगा नहीं तो आपका धन डूब सकता है. कल आपके मित्र आपसे पैसों के द्वारा सहायता मांगेंगे, जो आप उनकी करेंगे.

रिश्तेदारों के साथ चल रहा मनमुटाव कल समाप्त होगा. पारिवारिक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. जॉब कर रहे जातक कल अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे. सीनियर व जूनियरों का सहयोग मिलेगा. उच्च अधिकारियों की तरफ से किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय में धन आगमन के संकेत हैं.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे. ऊर्जा के भरे रहने के कारण आप अपने सभी कार्य को पूरा करने में सफल होंगे. आप दूसरों की सहायता के लिए भी आगे बढ़ेंगे. बिजनेस को लेकर कोई बड़ा कार्य हो सकता है. मित्रों से लाभ मिले. आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग तारीफ करेंगे. ऑफिस में आप सभी के प्रिय रहेंगे. परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं.

छात्र प्रतियोगिता में सफलता हासिल करेंगे. कल आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा. कुछ भी उतार-चढ़ाव होने पर अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. जॉब में आपको कामयाबी मिलेगी. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती हैं.

परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे. घर में नए मेहमान के आगमन से खुशियों भरा माहौल होगा. परिवार वाले सभी मिलकर शॉपिंग व घूमने फिरने भी जा सकते हैं, जहां सभी लोग मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. नए वाहन का सुख भी प्राप्त होगा. आपको आय के स्त्रोत भी प्राप्त होंगे. जीवनसाथी के साथ आप किसी रोमांटिक डिनर पर जा सकते हैं, जहां आप दोनों को एक साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आपके जो भी कार्य अटके हुए थे, वह सभी पूरे होंगे. पॉलिटिक्स में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी और पद में भी बढ़ोतरी होगी. सेहत अच्छी बनी रहेगी. घर में सभी का सहयोग प्राप्त होगा. मान-सम्मान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. धार्मिक अनुष्ठान संबंधित कोई कार्य प्रारंभ करवा सकते हैं.

व्यवसाय में आप मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे. आप किसी नए व्यवसाय को करने का निर्णय लेंगे, जिसमें वरिष्ठ सदस्य आपकी सहायता करेंगे. कल आपकी मुलाकात अपने पुराने मित्र से होगी, जिससे मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. मित्र के साथ आप घूमने फिरने भी जा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, कल उन्हें अपने घरवालों की याद सता सकती है.

घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. मकान, दुकान खरीदने की योजना कल आपकी पूरी होगी. नया वाहन भी आप अपने घर ला सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें कल समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. आपका रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करने में व्यस्त रहेंगे. आसपास का मोहल्ला अच्छा बना रहेगा. वाणी में कठोरता का प्रभाव कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां ला सकता है. अपने ऊपर नियंत्रण रखें. अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

कल वाणी के प्रति सचेत रहें. असत्य से बचे. पिताजी का आशीर्वाद लेकर घर से निकले तो आपको धन लाभ होने की संभावना है. वरिष्ठ सदस्य कल आपको कोई अधिकार दे सकते हैं, जिससे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की के लिए मेहनत करते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. सेहत में धीरे-धीरे सुधार होता हुआ नजर आएगा.

कल आप माता जी से अपने मन की बात को कह सकते हैं. भगवान के प्रति श्रद्धा बढेगी. आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. मकान को खरीदने की इच्छा कल पूरी होती हुई नजर आ रही है. बेटी की शादी में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!