ChhattisgarhBhilai-Durg

इस नाम पर अभनपुर सीएमओ से ठगे साढ़े नौ लाख …

भिलाई, 11 जनवरी । साइबर ठगों ने अभनपुर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) से साढ़े नौ लाख रुपये की ठगी की है। सीएमओ अपनी बेटी को केएफसी की फ्रेंचाइजी दिलवाने के लिए गूगल की वेबसाइट सर्च कर उस पर मेल किया था। ठग उनसे रुपये लेने के बाद फिर रुपयों की मांग करने लगे। जब उन्होंने आरोपितों से कहा कि वह उनकी कंपनी के अधिकारी से चर्चा करना चाहते हैं तो आरोपितों ने टालमटोल करना शुरू कर दिया। तब उन्हें अहसास हुआ कि वे ठगी का शिकार हो गए हैं। उन्होंने सुपेला थाना में शिकायत की। आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि सीएमओ का नेहरू नगर चौक पर व्यवसायिक भवन है। जहां पर वे अपनी बेटी श्रृंखला तिवारी के लिए व्यवसाय शुरू करना चाहते थे। वहां केएफसी का ब्रांच खोलने के लिए कंपनी का वेबसाइट पर गूगल पर सर्च किया था। वहां से मिले लिंक पर संपर्क किया तो आरोपितों से उनकी बात हुई थी। उनलोगों ने खुद को कंपनी का सीआरएम बताया और कहा कि कंपनी की तरफ से लेटर आफ इंटेंट जारी कर करने के लिए उन्हें एक लाख 55 हजार 500 रुपये की फीस जमा करनी होगी। इसके बाद खाता नंबर पर 21 दिसंबर 2022 को एनईएफटी कर रुपये जमा कर दिए।

इसके बाद एनओसी के लिए सात लाख 75 हजार रुपये की मांग की। इस बार भी रुपये जमा कर दिए। दो बार रुपये जमा करवाने के बाद लाइसेंस फीस के पर 15 लाख 50 हजार और एग्रीमेंट के लिए 15 लाख 25 हजार रुपये मांगे। फिर से रुपये मांगे जाने पर उन्हें संदेह हुआ तो उन्होंने मुंबई में स्थित कंपनी के मुख्य शाखा में जाकर बात करने की बात कही तो आरोपितों ने टालमटोल शुरू कर दिया। इसके खाता नंबर के बारे में पतासाजी की तो जानकारी हुई कि वो पटना बिहार का है और केएफसी रेस्टोरेंट के नाम पर खाता संचालित हो रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!