ChhattisgarhRaipur

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हो रही है। मानसून की बारिश से प्रदेश के अधिकांश जिले तर बतर है। मुंगेली, कबीरधाम और राजनांदगांव जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बाकी जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। शुक्रवार को रायपुर समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हुई

राजधानी रायपुर में भी पिछले दो दिनों से रूक रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो मानसून द्रोणिका का पश्चिमी छोर हिमालय की तराई में स्थित है। पूर्वी छोर गोरखपुर, देहरी, रांची, बालासोर और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक फैला हुआ है। एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम बंगाल-उत्तर उड़ीसा तट के ऊपर है और इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रवात 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक है। प्रदेश के मौसम पर इसका असर दिख रहा है।

पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए उत्तर उड़ीसा, उत्तर छत्तीसगढ़ जाने से होकर गुजरने की संभावना है। इसके असर प्रदेश के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी, कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है लेकिन आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की भी संभावना है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!