ChhattisgarhRaipur

राजस्थान की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी एलपीजी सिलेंडर 500 रु. कम कर सकती है : भूपेश सरकार

रायपुर। प्रदेश प्रभारी महासचिव सैलजा ने नवंबर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए घोषण पत्र बनाने के लिए गठित कांग्रेस की समिति के सदस्यों के साथ राजीव भवन में बैठक की। इस मौके पर समिति अध्यक्ष वन मंत्री मो.अकबर और समिति के सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिए। पार्टी ने इस बार आम लोगों से सुझाव लेने ई-मेल एड्रेस भी जारी किया है। कोई भी व्यक्ति cgpccryp.w®v}@gmail.com मेल आईडी पर 31 अगस्त तक अपने सुझाव दे सकता है।

कांग्रेस इस बार भी लुभावना घोषणा पत्र तैयार करने की रणनीति पर काम कर रही है। इसमें लोगों को महंगाई से राहत देने वाले उपायों की घोषणा के साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ाने पर जोर दिया जा सकता है। किसान और पशुपालकों सहित सरकार की अन्य योजनाओं के विस्तार पर भी विचार किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार के अनुसार कांग्रेस घेरलू गैस पर सब्सिडी देने की घोषणा कर सकती है। इसमें एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये तक सस्ता करने पर विचार चल रहा है। इसी तरह सरकार हॉफ बिजली योजना का विस्तार कर सकती है। इसके तहत कुछ श्रेणी के उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली देने की भी घोषणा की जा सकती है। बैठक में मंत्री शिव डहरिया, रविन्द्र चौबे, प्रेमसिंह टेकाम, धनेन्द्र साहू, विधायक अरूण वोरा के अलावा वाणी राव, अटल श्रीवास्तव, इदरीश गांधी और सभी सदस्य मौजूद रहे।

3 सदस्यीय समिति का गठन

आज की बैठक में सदस्यों ने कई अहम सुझाव दिए। अकबर ने तीन महिला सदस्यों वाणी राव, हेमा देशमुख और शेषराज हरबंश की कमेटी बनाई है जो सभी संभागों में जाकर महिलाओं से संबंधित विषयों पर 4 सितंबर तक सुझाव देगी।

गौरतलब है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में देने की योजना शुरू कर दी है। यह देश में दी जाने वाली सबसे बड़ी रसोई गैस सब्सिडी है। इस कदम को राज्य की महिलाओं ने खूब सराहा, जो खासकर लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा का समर्थन करने के लिए जानी जाती हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!