ChhattisgarhRaipur

BIG BREAKING: विश्व भूषण हरिचंदन छत्तीसगढ़ के राज्यपाल नियुक्त

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता विश्व भूषण हरिचंदन को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। जबकि अनुसुईया उइके को मणिपुर का के राज्यपाल के पद पर नियुक्त किया गया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और लद्दाख के उपराज्यपाल राधा कृष्णन माथुर के इस्तीफा स्वीकार करने के साथ रविवार को नई नियुक्ति की है। भगत सिंह कोश्यारी के स्थान पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस को महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

वहीं अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनाइक (सेवानिवृत्त), सिक्किम के राज्यपाल के रूप में लक्ष्मण प्रसाद आचार्य, झारखंड का राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, असम के राज्यपाल के रूप में गुलाब चंद कटारिया, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के रूप में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एस अब्दुल नज़ीर नियुक्त किया गया है।

इनके अलावा एल. गणेशन को नागालैंड, फागू चौहान को मेघालय, राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को बिहार का राज्यपाल और ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) बीडी मिश्रा को लद्दाख का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है।

कौन हैं विश्व भूषण हरिचंदन

छत्तीसगढ़ में अनुसूईया उइके की जगह राज्यपाल नियुक्त किए गए विश्व भूषण हरिचंदन ने अपना राजनीतिक करियर 1971 में शुरू किया था। जनसंघ से जुड़े हरिचंदन वर्ष 1977 में जनता पार्टी के गठन के पहले तक आंध्र प्रदेश में जनसंघ के महाचिव रहे थे। इसके अलावा वह संघ के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य भी रह चुके हैं। हरिचंदन बतौर आंध्र बीजेपी अध्यक्ष 1980 से 1988 तक बने रहे। वर्ष 2004 में आंध्र प्रदेश की बीजेडी और बीजेपी गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!