Bollywood

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का बुधवार देर रात निधन हो गया। वह 62 वर्ष के थे और लम्बे समय से बीमार थे। मुंबई स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर आते ही बॉलीवुड की गलियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। तमाम फिल्मी सितारे और फैंस फिल्म मेकर को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इस्माइल ने प्रमुख निर्देशक के रूप में ‘अहिस्ता अहिस्ता’, ‘बुलंदी’, ‘थोड़ी सी बेवफाई’, ‘सूर्या’ समेत कई सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट किया था। वह आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। इस्माइल श्रॉफ ने अपनी हिट फिल्म ‘थोड़ी सी बेवफाई’ से पॉपुलैरिटी हासिल की थी। यह उनकी डेब्यू फिल्म भी थी।

ईटाइम्स के मुताबिक, संपर्क करने पर गीतकार समीर ने कहा, इस्माइल सालों से कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित थे। इस बीच, फिल्म निर्माता सुनील दर्शन ने कहा, उन्हें निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। पद्मिनी कोल्हापुरे ने इस्माइल श्रॉफ के साथ ‘थोड़ी सी वेबफाई’ और ‘आहिस्ता आहिस्ता’ में काम किया। इस्माइल के निधन पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी है।बड़े सितारों के साथ किया काम
अपने फिल्मी सफर के दौरान इस्माइल श्रॉफ ने राजकुमार, राजेश खन्ना, विनोद खन्ना, नसीरुद्दीन शाह, जैकी श्रॉफ से लेकर सलमान खान तक कई बड़े सितारों को निर्देशित किया था। इस्माइल ने आखिरी फिल्म साल 2004 में थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम बनाई थी। इस्माइल श्रॉफ ने साल 1977 से लेकर 2004 तक कई फिल्में बनाईं। बता दें कि 29 अगस्त को इस्माइल श्रॉफ को ब्रेन स्ट्रोक आया था, जिसके चलते उनके शरीर का दायां हिस्सा पूरी तरह से लकवाग्रस्त हो गया था और वो चलने-फिरने में असमर्थ हो गये थे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!