National

LPG सिलेंडर पर मिली बंपर राहत…अब सिर्फ इतने रुपये में खरीदें

 New Delhi मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले आम लोगों को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी। गिरावट के बाद आम लोगों के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिली थी।

बढ़ती महंगाई में यह गिरावट किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है। दूसरी ओर अब सरकार ने एक ऐसा ऐलान कर दिया है, जिससे आपको मात्र 428 रुपये में गैस सिलेंडर वितरण किया जाएगा।

अगर आप 428 रुपये का गैस सिलेंडर खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर अब देर नहीं करें, जिसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। गैस सिलेंडर पर आपको सब्सिडी बी देने का काम किया जाएगा, जिसे जानना आपको बहुत ही जरूरी है। आप सरकार की घोषणा का फायदा प्राप्त करने की सोच रहे हैं तो हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

सस्ता गैस सिलेंडर खरीदने के लिए जानें जरूरी बातें

अगर आप कुल 428 रुपये में गैस सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो पहले कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। यह ऐलान गोवा सरकार की तरफ से किया गया है। सस्ते गैस सिलेंडर का फायदा केवल उन लोगों को मिलेगा, जिनका राज्य के अंत्योदय अन्न योजना का कार्ड बना हुआ है

इसमें सरकार की ओर से उपभोक्तआओं को 275 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया गया है। इससे पहले मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया था।

मोदी सरकार उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थ‍ियों को यह सब्सिडी देने का काम कर रही है। इस हिसाब से गोवा के राशनकार्ड धारकों को गैस सिलेंडर पर 475 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी, जिसके बाद बहुत सस्ते में खरीदारी हो जाएगी।

जानें कैसे मिल रहा सस्ता सिलेंडर

मोदी सरकार ने जब से सामान्य एलपीजी सिलेंडर के रेट में 200 रुपये की कटौती की है, तब से आप 903 रुपये में खरीदारी कर सकते हैं। गोवा की राजधानी पणजी में 14.2 क‍िलो वाला स‍िलेंडर 903 रुपये का बिक रहा है। दक्षिण गोवा में स‍िलेंडर का प्राइस 917 रुपये दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही 200 रुपये उज्‍ज्‍वला योजना की और 275 रुपये सरकार की सब्‍स‍िडी मिलेगी, जिसके बाद 428 रुपये में आप खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!