National

 कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ : आज नांदेड में रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

नांदेड (महाराष्ट्र) : कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में चौथा दिन है और आज शाम राहुल गांधी नांदेड में एक रैली को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी ने नांदेड के लोहा इलाके के कापशी चौक से सुबह छह बजे अपनी पदयात्रा शुरू की। चौक पर सुबह-सुबह बड़ी संख्या में लोग कांग्रेस  नेता से मिलने के लिए एकत्रित थे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने चलते-चलते ही हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया और उन्हें पास बुलाकर उनसे बातचीत भी की। यात्रा नांदेड शहर, देगलूर और अर्धापुर इलाकों से होती हुई शुक्रवार को हिगोली पहुंचेगी। राहुल ने अपने साथी पदयात्रियों के साथ बुधवार को 24 किलोमीटर की दूरी तय की। दिन में उन्होंने किशनूर में एक नुक्कड़ सभा की और यात्रा वजीरगांव फाटा में समाप्त हुई। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नवंबर 2016 में नोटबंदी करके ‘आर्थिक सुनामी’ लाने का आरोप भी लगाया।

बुधवार को स्थानीय लोगों से हुई बातचीत के बारे में राहुल गांधी ने बताया कि एक युवा ने उनसे देश में व्यावहारिक शिक्षा की कमी के बारे में बात की, जिसके कारण रोजगार के अवसर नहीं है। वहीं, एक बच्ची ने उन्हें बताया कि उसके माता-पिता उससे ज्यादा उसके भाई से प्यार करते हैं। राहुल आज नांदेड में एक रैली का संबोधित करेंगे जिसमें क ांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के शामिल होने की संभावना है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता सुप्रिया सुले, जितेन्द्र अव्हाद और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल आज पदयात्रा भी करेंगे और रैली में भी शामिल होंगे। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे शुक्रवार को यात्रा में शामिल होंगे। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 64वां दिन है। 

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!