BalodChhattisgarh

दल्ली प्लांट में मालगाड़ी पर गिरा कन्वेयर बेल्ट, 2 बोगियां क्षितग्रस्त, टल गया बड़ा हादसा

बालोद। दल्ली लौह अयस्क प्लांट में एक बार फिर अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। प्लांट में लौह अयस्क को मालगाड़ी तक पहुंचाने के लिए लगाए गए कन्वेयर बेल्ट की साफ-सफाई में लापरवाही के कारण कन्वेयर बेल्ट जर्जर होकर टूट गया। भारी भरकम कन्वेयर बेल्ट के मालगाड़ी पर गिरने से दो बोगियां क्षतिग्रस्त हो गई है। हालांकि इस हादसे के दौरान आसपास कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था लिहाजा एक बड़ा हादसा टल गया। दल्ली माइंस में कन्वेयर बेल्ट 16 और 17 अधिक भार होने पर धराशायी हो गया।

Related Articles

जिससे नीचे पटरी पर खड़ी मालगाड़ी को भारी नुकसान पहुंचा है। फिलहाल प्लांट में उत्पादन ठप है। मामला दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र का ह।. दल्ली प्लांट में रेलवे ट्रैक के ऊपर से जाने वाला कन्वेयर बेल्ट 16 और 17 अचानक टूट गया जो वहां खड़ी मालगाड़ी पर गिर गया। हादसे में मालगाड़ी की 2 बोगियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। हालांकि घटना के वक्त वहां पर कोई व्यक्ति नहीं खड़ा था, इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई है। धमाके जैसी आवाज से प्लांट में काम कर रहे कर्मचारी घबरा गए।दल्ली प्लांट का उत्पादन पूरी तरह से बंद हो चुका है। घटना की वजह कन्वेयर बेल्ट का जर्जर होना बताया जा रहा है।

स्पीलेज मटेरियल का अधिक भार होना भी हादसे की वजह हो सकती है। कन्वेयर बेल्ट के आस पास में स्पिलेज मटेरियल का जमाव ज्यादा हो गया था। जिन्हें की लंबे समय से साफ नहीं किया गया था। जिसकी वजह से पुराना और जर्जर हो चुका बेल्ट ऊपर कई टन माल जमा का भार नहीं सह पाया और यह हिस्सा टूटकर गिर गया. नीचे मालगाड़ी रखा हुआ था, जो उसके चपेट में आ गया।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!