Chhattisgarh

2 देसी कट्टा के साथ बदमाश गिरफ्तार

रायगढ़।  जिले से बड़ी खबर निकल कर सामने आयी है जहा तमनार क्षेत्र में रहने वाला युवक आदित्य प्रधान अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त में शामिल रहा है। जिसकी सक्रियता ओडिसा के साथ-साथ तमनार के हमीरपुर क्षेत्र में देखी गई है। आरोपी राहगिरों को हथियार दिखाकर लूटपाट, चोरी करने का आदि है।

Related Articles

आरोपी क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में होने की संभावना को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा साइबर सेल प्रभारी और थाना प्रभारी तमनार को आरोपी पर विशेष निगाह रखने का निर्देश दिया गया। साइबर सेल प्रभारी एवं थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक प्रवीण मिंज आरोपी आदित्य प्रधान पर मुखबिर तैनात कर रखा गया था कि आज सुबह थाना प्रभारी तमनार को ग्राम केशरचुंआ के पास एक व्यक्ति को कट्टा के साथ देखे जाने की सूचना उनके मुखबिर द्वारा दिया गया।

तत्काल थाना प्रभारी तमनार अपने थाने की टीम के साथ घेराबंदी कर संदेही को एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस के साथ पकड़े। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ लिया गया। आरोपी अपना नाम आदित्य प्रधान पिता जीवर्धन प्रधान 24 साल गिरसिंमा थाना हिमगिर जिला सुंदरगढ़ ओड़िसा का होना बताया। अवैध हथियार के साथ पकड़े गए आरोपी आदित्य प्रधान से पुलिस टीम कड़ी पूछताछ करने पर उसने अपने छोटे भाई अमृत प्रधान और उसके 6-7 साथियों के साथ मिलकर ओडिशा के विभिन्न स्थानों में चोरी, डकैती, लूटपाट आदिन घटना को अंजाम देना बताया। साथ ही उसके भाई अमृत प्रधान के पास भी एक कट्टा होने की जानकारी दिया।

आरोपी को अभिरक्षा में लेकर उसके भाई अमृत प्रधान की पतासाजी के लिए तत्काल पुलिस टीम उड़ीसा गिरसिंमा रवाना हुई और आरोपी अमृत प्रधान के घर योजनाबद्ध तरीके से दबिश देकर पकड़ा गया, और आरोपी को हिरासत में लेकर थाना आया गया है। आरोपी के पास से एक देसी कट्टा बरामद हुआ है। दोनों आरोपियों पर तमनार पुलिस आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। दोनों भाइयों के विरुद्ध ओड़िसा के विभिन्न थानों में डकैती, लूट, मारपीट, चोरी के करीब एक दर्जन अपराध होने की जानकारी ओडिसा पुलिस से मिली है। विदित हो कि गत दिनों आरोपियों द्वारा माइनिंग एरिया से एक सिक्योरिटी गार्ड का राइफल छीन कर घटना को अंजाम दिया गया था।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!