ChhattisgarhKanker

तीर-कमान से किया भालू का शिकार, शव बरामद

कांकेर। जिले के दुधावा क्षेत्र के जंगल में भालू के शावक का शिकार करने वाले 2 आरोपियों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है। आरोपियों के पास से भालू के शावक का शव बरामद किया गया है। मामला नरहरपुर थाना अंतर्गत दुधावा चौकी इलाके का है।

Related Articles

बताया जा रहा है कि रविवार की रात दो ग्रामीण तिजू और तिहारू दुधावा क्षेत्र के जंगल में शिकार के लिए गए थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि एक मादा भालू अपने 2 शावकों के साथ घूम रही है। उन्होंने इनमें से एक शावक पर तीर-कमान से वार कर दिया। 8 माह के शावक को 4 तीर लगे, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद दोनों शिकारी उसके शव को लकड़ी से बांधकर अपने साथ ले जा रहे थे, लेकिन वन विभाग के एक कर्मचारी की नजर उन पर पड़ गई। वनकर्मी को देख दोनों शव को मौके पर ही छोड़कर भाग निकले। दोनों की शिनाख्त धमतरी जिले के कोरमूड गांव के निवासी तीजू और तिहारू के रूप में हुई। इसके बाद वन विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर गांव में दबिश दी और दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए शिकारियों ने पूछताछ के दौरान वन विभाग को बताया कि वे कमान जनजाति के लोग हैं और शिकार करना उनका पेशा है, इसलिए वो इसके लिए जंगल गए थे। भालू नजर आते ही उन्होंने तीर-कमान से उसका शिकार कर लिया।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!