International

अमेरिका में Dogecoin है सबसे पॉपुलर

रिसर्च के अनुसार Dogecoin अमेरिका में सबसे ज्यादा गूगल की गई क्रिप्टोकरेंसी की लिस्ट में सबसे ऊपर है। Google Trends डेटा के एनालिसिस से पता चला है कि डॉजकॉइन में निवेश करने वाले इच्छुक राज्यों की संख्या सबसे अधिक थी। इनमें इलिनोइस, फ्लोरिडा, हवाई और न्यू जर्सी सहित कुल 23 राज्यों के नाम शामिल हैं। इस कॉइन में बढ़ती रुचि के लिए टेस्ला के मालिक एलन मस्क का भी अहम योगदान है जो समय समय पर DOGE और इसके प्रतिद्वंदी SHIB के लिए सपोर्ट दिखाते रहते हैं। 

फाइनेंशियल रिसर्च फर्म The Advisor Coach द्वारा ये स्टडी की गई थी। वास्तव में अक्टूबर 2021 के महीने में Dogecoin के बारे में कंटेंट के लिए औसतन 70 लाख खोजें हुईं। DOGE में वहां के लोगों की जो रुचि है उसका लेवल बिटकॉइन और ईथर के संयुक्त औसत से कहीं अधिक है। यानि कि बिटकॉइन और ईथर दोनों की पॉपुलेरिटी को मिला भी दें तो डॉजकॉइन उससे कहीं अधिक आगे निकलता है। 

Bitcoin यहां पर लोकप्रियता में दूसरे नंबर पर है। जिसमें कनेक्टिकट, अलास्का, मिसिसिपी और न्यू हैम्पशायर सहित 10 राज्यों के नाम आए जो किसी भी अन्य क्रिप्टोकरेंसी से अधिक बिटकॉइन में निवेश करना चाहते थे। कुल आठ राज्य ईथर में सबसे अधिक निवेश करना चाहते हैं, जो रिसर्च में तीसरी सबसे बड़ी संख्या है। इथेरियम में निवेश करने के इच्छुक राज्यों में जॉर्जिया, लुइसियाना, वर्जीनिया और ओहियो शामिल हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!