ChhattisgarhPoliticalRaipur

IAS रानू साहू की गिरफ्तारी पर सियासत : डॉ. रमन बोले- बहुत बड़ा मकड़जाल है, कई लोगों का हाथ है, दोषी पर होगी कार्रवाई

रायपुर। IAS रानू साहू की गिरफ्तारी और तीन दिन की ED के रिमांड पर भेजे जाने पर छत्तीसगढ़ में राजनीति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान के बाद अब पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का बयान सामने आया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पूछताछ होगी, जांच चल रही है। यह बहुत बड़ा मकड़जाल है। बहुत लोगों का हाथ है। जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई होगी। मीडिया से चर्चा करते हुए डॉ. रमन सिंह ने यह बयान दिया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ED-IT वाले बयान पर डॉ. रमन ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि, जब ऊपर और नीचे कुछ नहीं है, तो डायरेक्टर माइंस 7 महीने से जेल में क्यों है? डायरेक्टर माइंस पॉलिसी बनाने वाले हैं। डायरेक्टर अकेला कुछ नहीं कर सकता।

खनिज विभाग मुख्यमंत्री का है, यदि डायरेक्टर पर किसी अपराध में अभियुक्त बना है, दोषी पाया गया है, तो अंतिम रूप से मुख्यमंत्री की ही सहमति होगी। बिना मुख्यमंत्री की सहमति के डायरेक्टर इस प्रकार ऑनलाइन-ऑफलाइन करने का षड्यंत्र कैसे करता? इसका जवाब सरकार ने नहीं दिया

पीडीएस सिस्टम में हेराफेरी हुई

पूर्व सीएम डॉ. रमन ने कहा कि, पीडीएस सिस्टम में हेराफेरी हुई है। राज्य सरकार का आंकड़ा बताता है कि 1 लाख 65 हजार मीट्रिक टन चावल केंद्र सरकार ने रिलीज किया। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत ये चावल पूरे जिले में पहुंच जाना था, लेकिन दर्ज आंकड़ों के अनुसार, जिलों में 96 हजार 80 मीट्रिक टन ही चावल पहुंचा।

68,900 मीट्रिक टन चावल बीच में गायब हो गया। उन्होंने सीएजी की रिपोर्ट पर कहा कि, योजना के तहत गरीब परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल देना था और कोरोना काल में 5 किलो अतिरिक्त आबंटन करना था, लेकिन सरकार ने अतिरिक्त मिलने वाला चावल गरीबों को नहीं दिया। इन मुद्दों को हम उठाते रहे हैं। विधानसभा में मंत्री भी फंस गए थे।

प्रमोद शर्मा के लिए भाजपा के दरवाजें खुले हैं

रमन सिंह ने विधायक प्रमोद शर्मा के जोगी कांग्रेस से इस्तीफे देने पर कहा कि, भाजपा के दरवाजें उनके लिए खुले हैं। भाजपा ने पहले भी कहा है कि उनके लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं। इसके साथ अमित शाह के दौरे पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, संगठन और आने वाले विधानसभा चुनाव की दृष्टि से सफलता कैसे मिले, इस पर चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!