National

अवैध खनन रोकने पहुंचे DSP , पत्थरों से भरे डंपर ने कुचला, मौके पर ही मौत

हरियाणा में नूंह में खनन माफिया ने डीएसपी सुरेंद्र सिंह को डंपर से कुचलकर मार डाला। तावड़ू इलाके के पंचगांव में पहाड़ी पर अवैध खनन की सूचना मिलने के बाद डीएसपी सुरेंद्र सिंह वहां छापा मारने पहुंचे थे। पत्थरों से भरे डंपर से कुचले जाने की वजह से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार दोपहर सवा 12 बजे हुई इस वारदात के बाद पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे इस बात की सूचना मिली थी कि इस जगह पर अवैध खनन का काम किया जा रहा है। इसके बाद वह साढ़े 11 बजे अपने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। ऐसी जानकारी है कि पुलिस को देखकर अवैध खनन माफिया भागने की कोशिश करने लगे और इसी दौरान वे डीएसपी को रौंदते हुए आगे बढ़ गए और डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई। इसे जिले की खनन माफियाओं की हिस्ट्री में अब तक कि सबसे बड़ी घटना माना जा रहा है। वहीं डिप्टी एसपी की हत्या की खबर से पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। हालांकि, वारदात के बाद पूरे क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

वहीं मौके पर पहुंचे नूह एसपी और आईजी ने आरोपित खनन माफियाओं को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जगह-जगह दबिश दी जा रही है। इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने वारदात में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। डीजीपी और एसपी नूंह से घटना की पूरी जानकारी ली है।इस मामले में हरियाणा की नूंह पुलिस ने अपने बयान में घटना की पुष्टि करते हुए कहा, “तावडू (मेवात) के DSP सुरेंदर सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच के लिए गए थे। यहां पर डंपर चालक ने कुचलकर उनकी हत्या कर दी। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है।”डीएसपी सुरेंद्र सिंह हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र के गांव सारंगपुर के रहने वाले थे। वे 12 अप्रैल 1994 को हरियाणा पुलिस में ASI के पद पर भर्ती हुए थे। पुलिस से अब 31 अक्टूबर को वे रिटायर होने वाले थे ।दरअसल हरियाणा में इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आए हैं। इससे पहले सोनीपत में अवैध खनन करने वाले माफिया गिरोह ने स्पेशल इन्फोर्समेन्ट टीम पर हमला किया था। इस घटना में एक ASI की वर्दी फाड़ दी गई थी और सिपाही को पीटा गया था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!