ChhattisgarhRaipur

CG : ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की बढ़ी परेशानी…रेलवे प्रशासन ने लिया फैसला…इन गाड़ियों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

 रायपुर : छत्तीसगढ़ पिछले कुछ हफ्तों से लगातार ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है। जिससे यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ गई है। वहीं दूसरी गाड़ियों का भी भार बढ़ गया हैं। जिसके कारण यात्रियों को कंफर्म बर्थ नहीं मिल रहा है। इसी कड़ी में इंडिया रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए छह ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने का आदेश जारी किया है। बताया जा रहा है कि इससे यात्रियों को बेहतर यात्रा की सुविधा मिलेगी और कंफर्म बर्थ मिल सकेगा।

Related Articles

रेल प्रशासन ने तीसरी और चौथी लाइन के साथ ही सुरक्षा संबंधी कारणों से छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली 50 से अधिक गाड़ियों को कैंसिल कर दिया है, जिसके कारण यात्रियों को लगातार परेशानी हो रही है। यात्री ट्रेनें कैंसिल होने के बाद सफर करने वाले लोगों को अब दूसरी ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी हो रही है और उन्हें कंफर्म बर्थ नहीं मिल रहा है।

250 से 300 तक है वेटिंग लिस्ट
रेल अफसरों का कहना है कि ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने की वजह से कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। वेटिंग लिस्ट 250 से 300 तक पहुंच गया है और कुछ गाड़ियों में नो रूम का लिस्ट है। ऐसे में यात्रियों को बेहतर यात्रा सुविधा और अधिक से अधिक कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए तीन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाए जा रहे हैं।

इन गाड़ियों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

  • गाड़ी संख्या 12222/12221 हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस में हावड़ा 12 से अगस्त और पुणे से 14 अगस्त से एक अतिरिक्त एसी-2 कोच की सुविधा स्थायी रूप से उपलब्ध रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 12262/12261 हावड़ा-सीएसएमटी दुरंतो एक्सप्रेस में हावड़ा से 11 और सीएसटी से 13 अगस्त से एक अतिरिक्त एसी-2 कोच की सुविधा स्थायी रूप से उपलब्ध रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 20822/20821 सांतरागाछी-पुणे सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सांतरागाछी से 12 अगस्त और पुणे से 14 अगस्त से एक अतिरिक्त एसी-3 कोच की सुविधा स्थायी रूप से उपलब्ध रहेगी।
Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!