ChhattisgarhRaipur

महादेव सट्टा लिंक में रेड, 417 करोड़ सीज, एएसआई चंद्रभूषण सहित 4 आरोपियों को आज कोर्ट में पेश करेगी ईडी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव ऑनलाइन सट्टा मामले में पुलिस के एएसआई चंद्रभूषण वर्मा सहित 4 आरोपियों ईडी शुक्रवार दोपहर कोर्ट में पेश करेगी। रायपुर कोर्ट में पेशी से पहले एक बड़ी खबर आ रही है। ईडी ने आज भोपाल, कोलकाता और मुंबई में कई ठिकानों पर रेड कर अब तक 417 करोड़ रूपए नगद सीज किया है। यह रकम महादेव सट्टे से हुई कमाई की मनीलाड्रिंग की गई है। मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में होगी।

बता दें कि ED ने रायपुर और दुर्ग में छापेमारी के दौरान वकील, पुलिस, ट्रांसपोर्टर, सीए और जमीन कारोबारियों को शिकंजे में लिया है। इस दौरान मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, हवाला कारोबारी दम्मानी बंधु की ईडी ने 2 बार रिमांड ली थी। बीते दस दिनो में ईडी ने सीएम के सलाहकार विनोद वर्मा, उनकी पत्नी, दोनों पुत्रों और बहनोई से पूछताछ की है।

इस बीच ऑनलाइन सट्टा एप के आरोपी संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। दोनों आरोपी इस वक्त विदेश में हैं। वारंट जारी होने के साथ ही उन्हें भारत लाने की तैयारी शुरू कर दी है। ईडी ने इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए विदेश और गृह मंत्रालय समेत झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, एमपी और महाराष्ट्र के अलावा अन्य राज्यों को भेजी जानकारी है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!