BilaspurChhattisgarh

बरसात से बिजली प्रभावित, दिनभर सुधार कार्य में जुटा रहा अमला

बिलासपुर। बरसात के कारण शहर की बिजली सप्लाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। आलम यह है कि शनिवार को शहर के अधिकांश क्षेत्रों में लाइटिंग की वजह से उपकरण टूट-फूट गए। इसके अलावा बिजली तार टूटने की शिकायत भी आई है। रविवार को दिनभर अमला सुधार कार्य में जुटा रहा है। अभी लगातार वर्षा हो रही है। आकाशीय बिजली भी चमक रही है।

Related Articles

इसके कारण जहां शहर की निकासी व्यवस्था ठप हो गई है। वहीं बिजली वितरण कंपनी की अव्यवस्था भी लगातार उजागर हो रही है। ऐसा कोई दिन नहीं, जब बिजली बंद न हो रही हो। व्यापार बिहार में जहां लाइटिंग से तकनीकी खराबी आई, वहीं कुदुदंड व मंगला में ट्रांसफार्मर में फाल्ट आने के बाद बिजली बंद हो गई। अलखधाम नगर में डीओ गिरने से दिनभर चार से पांच बार बिजली गुल हो जाती है।

हालांकि सूचना पर कंपनी का अमला पहुंचकर सुधार भी कर देता है। लेकिन, जिस तरह शहर की बिजली सप्लाई व्यवस्था चरमराई है, उससे साफ जाहिर है कि मानसून पूर्व मेंटेनेंस के नाम पर कंपनी केवल खानापूर्ति करती है। हकीकत में यदि गंभीरता के साथ मरम्मत का कार्य होता, तो शायद इतनी दिक्कतें शहरवासियों को नहीं होती। अधिकांश बिजली के खंभे व तार में झाड़ी है।

इसे भी हटाने के लिए कंपनी की ओर से अब तक ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। हालांकि अभी बिजली कंपनी बंद की वजह मानसून को बता रही है। लेकिन, जब मौसम साफ था और वर्षा नहीं हो रही थी, तब भी बिजली सप्लाई की इसी तरह व्यवस्था थी। इसके चलते शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। रात में अंधेरा होने के बाद जहरीले कीड़े-मकोड़े के काटने का भी खतरा रहता हैै। इसके बाद भी सुधार करने के लिए पहुंचने में कर्मचारियों को घंटों लग जाता है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!